ऐलान- हमारी सरकार बनी तो बाइक पर फ्री होगी 3 सवारी

मेरठ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए नेता कई बार अजीबोगरीब वादे करते पाए जा रहे हैं। इस कड़ी में अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने वोटरों को लुभाने के मकसद से वादा किया है कि यूपी में उनकी सरकार बनी तो एक बाइक पर तीन लोग आराम से जा सकेंगे और उनका चालान भी नहीं होगा। बता दें कि राजभर इस बार समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रहे हैं और पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं।

वहीं राजभर के इस वादे पर जब पत्रकारों ने सवाल किया तो राजभर ने कहा क‍ि ‘ट्रेन में 70 सीट होती हैं। 300 आदमी डिब्बे में बैठते हैं। फिर भी रेलगाड़ी का चालान नहीं होता है। 9 सवारी पर जीप पास होती है और 22 लोगों को लेकर जाती हैं उस पर भी चालान नहीं होता है।’ राजभर ने इसके साथ ही कहा, ‘मोटर साइकिल पर दो सवारी पास है। अगर गलती से उस पर तीन लोग बैठ जाते हैं तो पुल‍िस उनका चालान कर देती है। ये चालान क्यों होता है?’ इसके साथ ही उन्‍होंने वादा दोहराते हुए कहा क‍ि हमारी सरकार बनने पर बाइक पर 3 सवारी फ्री होगी, कोई चालान नहीं कटेगा।

राजभर ने इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा, ’10 मार्च के बाद गाना बजेगा, चल संन्यासी मंदिर में।’ उन्होंने कहा कि महंगाई और नौकरी की उनकी मांग को लेकर समझौता नहीं हुआ तो इस्तीफा दे दिया। राजभर ने इसके साथ ही कहा कि उन्‍होंने शोले फिल्म देखी थी। उसका डायलाग है, ‘जो डर गया वो मर गया’, बस इस ही देखने के बाद ही उन्होंने संघर्ष आरंभ किया। उन्होंने कहा, ‘तीन साल पहले कह दिया था कि बीजेपी को सत्ता से बाहर किया जाएगा, जो सत्य साबित होने जा रहा है।’