अलीगढ़’ और ‘मिसिंग’ दिखाने के लिए उत्सुक हैं मनोज वाजपेयी

मुंबई

 अभिनेता मनोज वाजपेयी जल्द ही फिल्म ‘अलीगढ़’ और हॉरर फिल्म ‘मिसिंग’ में नजर आएंगे. उनका कहना है कि वह दर्शकों तक दोनों फिल्में पहुंचाने और उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए उत्सुक हैं.

मनोज वाजपेयी ने ट्विटर पर लिखा, “फिल्म ‘मिसिंग’ और ‘अलीगढ़’ दोनों फिल्मों ने मुझे अपार रचनात्मक संतुष्टि दी है. दोनों फिल्में दर्शकों को दिखाने के लिए उत्सुक हूं.”

हंसल मेहता द्वारा निर्देशित फिल्म ‘अलीगढ़’ 26 फरवरी को रिलीज होगी. यह प्रोफेसर श्रीनिवास रामचंद्र की सच्ची घटना पर आधारित है, जिन्हें लैंगिक रुझान के कारण निलंबित कर दिया गया था. फिल्म में मनोज और राजकुमार राव प्रमुख भूमिका में हैं.

दूसरी फिल्म ‘मिसिंग’ अलग तरह की है. इसमें तब्बू मुख्य भूमिका में हैं.

मनोज ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन धारावाहिक ‘स्वाभिमान’ से की थी. इसके बाद उन्होंने ‘दस्तक’ और ‘बैंडिट क्वीन’ जैसी फिल्मों में छोटे किरदार निभाए.

मनोज वाजपेयी को 1998 की फिल्म ‘सत्या’ के साथ एक बड़ा ब्रेक मिला. यहां तक कि उन्होंने भीखू म्हात्रे की भूमिका के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता.

उन्होंने फिल्म ‘पिंजर’ में अपने किरदार के लिए एक बार फिर राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल किया. इसके साथ ‘शूल’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसी फिल्मों में उनके किरदार को सराहा जा चुका है.