झगड़ों से परेशान 3 बहुओं ने.. सास की हत्या कर फंदे पर लटकाया शव.. जानिये क्या है पूरा सच

जोधपुर। सास और बहू के बीच रोजाना होने वाले झगड़े की परिणीति किस हद तक जा सकती है इसका अंदाजा जोधपुर जिले के मतोड़ा गांव में हुई खौफनाक वारदात से लगाया जा सकता है। यहां रोज-रोज के झगड़ों से परेशान तीन बहुओं ने न केवल अपनी सास की गला घोंटकर हत्या कर दी, बल्कि इस घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके शव को फांसी पर लटका दिया, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए खुलासे के बाद पुलिस ने तीनों बहुओं को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार जोधपुर जिले के मतोड़ा थाना क्षेत्र में स्थित रामदेव नगर हरलाया गांव में एक वृद्ध महिला कमला देवी पत्नी देवाराम मेघवाल (62) की उसकी ही तीन पुत्रवधुओं ने मिलकर हत्या कर दी। घर में रोजाना होने वाले विवाद से परेशान होकर परिवार की ही तीनों बहुओं ने मिलकर अपनी सास का गला घोंट दिया। उसके बाद उसे आत्महत्या का रंग देने की नीयत से शव को फंदे पर लटका दिया। तीनों बहुएं घटना के बाद इसे आत्महत्या करार देते हुए विलाप करने लगी, लेकिन संदेह होने पर मृतका के पीहर पक्ष ने बहुओं पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दर्ज कराई। उसके बाद शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया। उसमें गला घोटने से मौत होने की पुष्टि हुई।

कमला देवी की मौत के बाद उसके पीहर पक्ष के लोग जब संदेह करने लगे तो इस बात को लेकर घर में काफी हंगामा हुआ, लेकिन कमला के पीहर पक्ष के लोग इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हो पाए और उन्होंने पुलिस में शिकायत की। मतोड़ा थानाधिकारी नेमाराम ने बताया कि कमला देवी की मौत गत 28 अगस्त को हुई थी। पुलिस को इसकी सूचना 1 दिन बाद 29 अगस्त को दी गई। महिला के पीहर पक्ष ने बहुओं पर हत्या का संदेह जताया था और गला घोंट कर हत्या किए जाने का आरोप लगाया था। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में परिवार की तीनों बहुएं इस बात को लेकर अड़ी रही कि उनकी सास ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है, लेकिन पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया तो उसमें हत्या किए जाने की बात सामने आई।

पूछताछ के बाद पुलिस ने कमला देवी की तीन बहुओं ओमा, प्रेमी और पिंटू को गिरफ्तार कर लिया। इसमें प्रेमी और पिंटू दोनों सगी बहने हैं और ओमा इन दोनों की चचेरी बहन है। गहन पूछताछ के बाद आखिरकार तीनों ने पुलिस को बताया कि उनके घर में रोज किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था। आपसी विवाद के चलते वे परेशान हो गई और उन्होंने अपनी सास की हत्या कर डाली। घटना वाले दिन भी उनके घर में विवाद हुआ था और इस दौरान आवेश में आकर तीनों ने मिलकर अपने सास की गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके बाद तीनों ने मिलकर उसे आत्महत्या का रंग देने के लिए गले में फंदा डालकर शव को लटका दिया। फिलहाल पुलिस ने तीनो बहुओं को गिरफ्तार कर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करवाने के लिए जोधपुर भेजा है।