ज़िला जेल में 04 कैदी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप….158 कैदियों में कोरोना फ़ैलने का ख़तरा… जेल को बनाया गया कंटेनमेंट जोन

नैनीताल। नैनीताल जिला जेल में 04 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे जेल में हड़कंप मचा हुआ है। अब 158 कैदियों में कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है। 04 कैदियों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद आज जिला प्रशासन की टीम के साथ जिला अस्पताल के डाक्टरों की टीम भी जेल में पहुंची जिसके बाद सभी कैदियों की जांच की गई है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जेल प्रशासन को कहा है कि कैदियों में कोरोना फैलने से बचाने के लिए उनको क्वारंटाइन की व्यवस्था की जाए। हालांकि, जेल प्रशासन का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव चारों को हल्द्वानी शिफ्ट कर दिया गया है और बाकी कैदियों को यहीं रखा जाएगा।

जेल को बनाया कंटेनमेंट जोन

दरअसल, नैनीताल जेल को नैनीताल व उघमसिंह नगर के कैदियों के लिए कोविड सेंटर बनाया गया है। इसमें दो जिलों से आने वाले नए कैदियों को इसी जेल में रखा जा रहा है, जिनका 14 दिन के भीतर कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। हालांकि, क्षमता से अधिक कैदी जेल प्रशासन के लिए चुनौती बन गए हैं। जेल अधीक्षक मनोज कुमार आर्या ने बताया कि जिन 4 कैदियों में कोरोना के लक्षण मिले हैं, उनको हल्द्वानी अस्पताल भेज दिया गया है। साथ ही अन्य कैदियों में कोरोना फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के तहत काम किया जा रहा है। हालांकि, नैनीताल जिला प्रशासन ने जेल को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है और यहां आने जाने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की जांच

जेल में कैदियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने 158 बाकी कैदियों की जांच की है। नैनीताल जिला अस्पताल के सीएमएस केएस धामी ने कहा कि सभी कैदियों की जांच की गई है। और आगे सभी कैदियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराए जाना है। डॉक्टर धामी ने कहा कि अब अन्य कैदियों को कोरोना से बचाने की चुनौती है। इसके लिए जेल प्रबंधन को कोरोना पॉजिटिव कैदियों को दूसरी जगह पर क्वारंटाइन करने को कहा गया है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News