फॉक्सवैगन ने पेश की ‘एमियो’..महज़ 5.14 लाख में

दिल्ली 

कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने सरकार के ‘मेड इन इंडिया’ और ‘मेड फॉर इंडिया’ अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुये रविवार को बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट सेडान एमियो लांच की। इसकी मुंबई में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.14 लाख रुपये है।

कंपनी के निदेशक माइकल मेयर ने इसे पेश करते हुये कहा कि 1.2 लीटर तीन र्सिंलडर एमपीआई पेट्रोल इंजन वाली इस चार मीटर की कार में पांच स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स है। इसकी बुकिंग कंपनी के मोबाइल ऐप के जरिये की जा सकती है। यह जुलाई से कंपनी के सभी शोरूम पर उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये इसमें पार्किंग सेंसर के साथ रियर कैमरा, एंटी ब्रकिंग सिस्टम, चालक एवं यात्री एयरबैग और फॉग लाइट दिया गया है। कार को चोरी होने से बचाने के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक एंटी थेप्ट मोबिलाइजर लगा हुआ है। इसके अलावा मनोरंजन के लिए इसमें टचस्क्रीन मल्टीमीडिया म्यूजिक सिस्टम, रेडियो, सीडी और एमपी3 प्लेयर, एसडी कार्ड रीडर, चार स्पीकर, ब्लूटुथ एवं आईपॉड कनेक्टिविटी और वॉयस कंट्रोल के साथ ही फोनबुक और एसएमएस व्यूअर है।

मेयर ने कहा कि भारत में आज का दिन फॉक्सवैगन के लिए खास है। हमने अपनी पहली मेड फॉर इंडिया कार एमियो पेश की है, जो हमारे सुरक्षा मानकों का पालन करते हुये ग्राहकों को उन्नत प्रौद्योगिकी आधारित किफायती कार उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण को प्रदर्शित करती है। हमें विश्वास है कि एमियो की बदौलत भारत में कॉम्पैक्ट सेडान श्रेणी में कंपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कर पाएगी।

उन्होंने बताया कि मुंबई में एमियो के ट्रेंडलाइन वेरियेंट की एक्स शोरूम कीमत 5,13,864 रुपये, कम्फर्टलाइन की 5,87,914 रुपये और हाईलाइन की 6,91,680 रुपये है। वहीं दिल्ली में ट्रेंडलाइन की एक्स शोरूम कीमत 5,24,300 रुपये, कम्फर्टलाइन की 5,99,950 रुपये और हाईलाइन की 7,05,900 रुपये है।