तृणमूल-भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प, एक की मौत

पश्चिम बंगाल के बीरभूम ज़िले में रविवार को एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा के अनुसार, इस झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि एक घायल को ज़िला अस्पताल शउड़ी में भर्ती कराया गया है.

इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ़्तार किया है. भाजपा ने इस हिंसा में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के हाथ होने का आरोप लगाया है.

हालांकि तृणमूल के बीरभूम ज़िला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल ने भाजपा के दावे का खंडन किया है.

स्थानीय पत्रकार प्रभाकर मणि त्रिपाठी ने बताया कि ताज़ा हिंसा शनिवार रात से ही शुरू हो गई थी और जिस व्यक्ति को गोली लगी है वो घटना के समय अपने खेत में धान काट रहा था.

हिंसा

तृणमूल कांग्रेस
बीरभूम में राजनीतिक जमीन के लिए हो रही है हिंसा.

बीरभूम में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में पिछले 27 अक्तूबर को तीखी झड़प हुई थी जिसमें तीन लोग मारे गए थे.

तबसे इस इलाक़े में तनाव का माहौल था. तीस अक्तूबर को भाजपा के केंद्रीय नेताओं की एक टीम घटना की पड़ताल के लिए बीरभूम रवाना हुई थी, लेकिन उन्हें पुलिस रास्ते में ही रोक लिया था.

प्रकार मणि त्रिपाठी के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस के प्रभाव वाले इस इलाके में भाजपा का धीरे-धीरे अपना प्रसार कर रही है.

इस इलाक़े के पारुई और माकड़ा गांव भाजपा समर्थकों का गढ़ है. भाजपा का आरोप है कि इस इस इलाक़े में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए तृणमूल कांग्रेस के लोग गांव पर हमला कर रहे हैं.