खत्म हुआ दिल्ली में पानी का संकट, मुनक नहर से हटाए गए जाट प्रदर्शनकारी

नई दिल्ली

जाट आंदोलन के चलते दिल्ली में 2 दिनों से चल रहा पानी का संकट अब खत्म होने के कगार पर है। सोनीपत के मुनक नहर को भारतीय सेना और जिला प्रशासन ने जाट आंदोलनकारियों के कब्जे से मुक्त कर लिया गया है। सेना की 2 और सीआरपीएफ की 6 टुकड़ियों को मुनक नहर के मरम्मत के काम में लगाया गया था। कब्जे के दौरान आंदोलनकारियों ने मुनक नहर को नुकसान पहुंचाया था। नहर की मरम्मत के बाद पानी को खोल दिया गया है जो 24 घंटे में दिल्ली पहुंच जाएगा।

गौरतलब है कि मुनक नहर पर आंदोलनकारियों के कब्जे से दिल्ली में पानी की सप्लाई बंद हो गई थी। जिसके चलते दिल्ली के कई इलाकों में लोग पानी की समस्या से जूझ रहे थे। पानी की समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया। वहीं दिल्ली के जल संसाधन मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि पानी की समस्या से निपटने के लिए आज दिल्ली के 663 जगहों पर टैंकर से पानी की सप्लाई किया जाएगा।

बता दें कि नहर से पानी बंद किए जाने के बाद दिल्ली के कई इलाकों में पानी का संकट हो गया था। कई इलाकों में लोग पानी की कमी से जूझते दिखे। वेस्ट दिल्ली के उत्तम नगर, मोहन गार्डन, दीप इन्क्लेव, विकास विहार, यादव इनक्लेव, पूनम विहार समेत कई कालोनियों में पानी की किल्लत बढ़ गई। लोग लाइन में लगकर पानी लेते नजर आए।