अमेरिकी वेबसाइट ने हटाया सोनिया गांधी का नाम,, दुनिया के 20 अमीर नेताओ मे कर दिया था शामिल।

नई दिल्‍ली. कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की संपत्ति पर बढ़ते विवाद के बीच अमेरिकी वेबसाइट ‘हफिंगटन पोस्‍ट’ ने दुनिया के 20 सबसे अमीर नेताओं की सूची में से सोनिया का नाम हटा लिया है। वेबसाइट का यह कहना है कि उसके एडिटर इस बात की पुष्टि नहीं कर पाए कि सोनिया की संपत्ति कितनी है।
वेबसाइट ‘हफिंगटन पोस्‍ट’ ने एक एडिटर्स नोट में लिखा है, ‘सोनिया गांधी और कतर के पूर्व अमीर हामिद बिन खलीफा अल थानी का नाम लिस्‍ट से हटा दिया गया है। इस लिस्‍ट में सोनिया गांधी का नाम एक थर्ड पार्टी वेबसाइट की लिस्‍टिंग के आधार पर शामिल किया गया था जो सवालों के घेरे में आ गई है। हमारे एडिटर इस तथ्‍य की पुष्टि नहीं कर पाए कि सोनिया गांधी की संपत्ति कितनी है। इसलिए हमने उनका नाम हटा दिया है और किसी भी कन्‍फ्यूजन के लिए माफी मांग की है। संपत्ति के मामले में कतर के पूर्व अमीर को उनके बेटे तमीम ने 2013 में पीछे छोड़ दिया, इसलिए उनका भी नाम हटा दिया गया है।’
वेबसाइट ने अपनी लिस्‍ट से सोनिया गांधी का नाम हटाकर विवाद खत्‍म करने की भरसक कोशिश की है लेकिन यह विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। सोशल मीडिया पर अब यह सवाल उठने लगे हैं कि वेबसाइट ने आखिर सोनिया गांधी का नाम क्‍यों हटाया?