फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लड़की को बदनाम करने के नियत से… लडकों को अश्लील मैसेज व फोटो भेजने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार

बलरामपुर। वाड्रफनगर चौकी में 13 जुलाई को एक युवती ने शिकायत दर्ज कराया था कि इसके नाम का फर्जी फेसबुक बनाकर कोई अज्ञात व्यक्ति इसे बदनाम करने के नियत से फेसबुक व मैसेंजर के माध्यम से लड़कों को अश्लील मैसेज व फोटो और उसके मोबाइल नंबर भेज रहा है तथा गॉव के ही सत्येंद्रनाथ पाण्डेय पर शंका जाहिर की, क्योंकि सत्येन्द्रनाथ इसके पूर्व भी उसके साथ छेड़खानी कर चुका था।

युवती के पोस्ट पर चौकी वाड्रफनगर में उपरोक्त अपराध पंजीबद्ध कर वरिष्ठ अधिकारियों को घटना के संबंध में अवगत कराया गया। एसपी रामकृष्ण साहू द्वारा मामला महिला उत्पीड़न से संबंधित होने व प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए तत्काल कार्यवाही के लिए टीम गठित किया गया। अनुविभागीय अधिकारी ध्रुवेश जायसवाल के नेतृत्व में थाना प्रभारी बसंतपुर राजकुमार लहरे व उपनिरिक्षक रूपेश नारंग चौकी प्रभारी वाड्रफनगर द्वारा स्टाफ व साइबर सेल से मदद लेकर पतासाजी किया गया।

गवाहों के कथन व मुखबिर सूचना के माध्यम से मामले के संदेही सतेन्द्र नाथ पाण्डेय को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ किया गया। पूछताछ करने पर उसने फर्जी फेसबुक आईडी युवती के नाम से बनाकर उक्त आईडी में अपने मोहल्ले के ही अनिल पाण्डेय का मोबाइल नम्बर का उपयोग कर लड़कों को अश्लील मैसेज व अश्लील फोटो व युवती का मोबाइल नम्बर फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से भेजना स्वीकार किया। आरोपी सातिर किस्म का है। इसके द्वारा पूर्व में भी युवती के साथ छेड़खानी किया गया था। जिस पर चौकी वाड्रफनगर में अपराध क्रमांक 27/19 धारा 354 (क) भा.द.वि. दर्ज है। आरोपी ने जूर्म करना स्वीकार किया। आरोपी के विरूद्ध धारा सदर का अपराध घटित करना पाये जाने पर 14 जुलाई को गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर भेजा गया।

कार्यवाही में शामिल अधिकारी/कर्मचारियों का नाम

  • निरीक्षक – राजकुमार लहरे, थाना प्रभारी बसंतपुर
  • उपनिरीक्षक – राजेश नारंग, चौकी प्रभारी वाड्रफनगर
  • सहायक उपनिरीक्षक – के.पी. सिंह
  • प्रधान आरक्षक – पवन सिंह
  • आरक्षक – जुगेश जायसवाल, नरेश तिर्की, पेत्रुस तिर्की, विनोद मांझी, बृजभान तुर्की
  1. महिला आरक्षक – समुद्री यादव

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News