VIP सुरक्षा संबंधी रेंज स्तरीय कार्यशाला का हुआ शुभारम्भ

अम्बिकापुर पुलिस मुख्यालय छ.ग.रायपुर के निर्देशानुसार तथा पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज हिमांशु गुप्ता के मार्गदर्शन में दो दिवसीय व्हीआईपी सुरक्षा संबंधी रेंज स्तरीय कार्यशाला का शुभारम्भ पुलिस अधीक्षक आर एस नायक के द्वारा किया गया.. यह कार्यशाला पुलिस को-आर्डिनेशन सेंटर अंबिकापुर में आयोजित की गई है और कार्यशाला का आयोजन दो और तीन अगस्त को किया जाना है.. कार्यशाला में सरगुजा रेंज सहित रेंज के समस्त जिलो के 60 अधिकारी कर्मचारी सम्मिलित हुए.. कार्यशाला में व्हीआईपी सुरक्षा के अंतर्गत मुख्यतः वाहन एवं कारकेड के परिपेक्ष्य में आयोजित की जा रही है.. कार्यशाला शुभारम्भ के उपरान्त पुलिस अधीक्षक आर एस नायक ने अंबिकापुर में विधान सभा नेता प्रतिपक्ष के कारकेड में दुर्घटना के सम्बन्ध में केश स्टडी पावरपाइंट प्रेजेंटेशन दिया गया.. जिसमे घटना की पूरी केश स्टडी अधिकारियों और कर्मचारियों को बताई गई..एवं वाहन चालन व कारकेड के की सुरक्षा के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिए गए.. कार्यक्रम में उपस्थति सूरजपुर पुलिस अधीक्षक आर.पी. साय ने मुख्यमंत्री के सूरजपुर आगमन के दौरान व्हीआईपी वाहन को कारकेड वाहन द्वारा चोट पहुचाने की केश स्टडी बताई.. इसी तारतम्य में बलरामपुर पुलिस अधीक्षक डी आर अचला द्वारा गृह मंत्री की वहां दुर्घटना की केश स्टडी पर व्याख्यान दिया गया..

कार्यशाला में रायपुर से आये राजेश शर्मा, राजीव गुप्ता, अमरेश शर्मा, समीर एक्का, के.कृष्ण राव, मोहन देशमुख, टी.के.भोई द्वारा व्हीआईपी ड्यूटी के दौरान कारकेड चालको द्वारा बरती जाने वाली सतर्कता, बुलेटप्रूफ वाहन की ड्राइविंग एवं रख रखाव, जैमर का संचालन एवं रखरखाव तथा जैमर वाहन चालक की योग्यता, सतर्कता एवं व्हीआईपी सुरक्षा में एंटीसेबोटाज चेकिंग, सतर्कता एवं सावधानियां तथा मोटरकेड की रफ़्तार नियंत्रण एवं अंकुश, चालको के व्यक्तित्व के विकास के सम्बन्ध में व्याख्यान दिए गए..

कार्यशाला में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरगुजा राम कृष्ण साहू, नगर पुलिस अधीक्षक आर.एन.यादव, एसडीओपी श्रीमती गिरमा द्विवेदी, नगर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर डी के सिंह उपस्थति रहे..