एक लाख 42 हजार के गांजा के साथ दो युवक गिरफ्तार…

सब्जी लाने वाले पिकअप में खपाने आ रहे थे बतौली

अम्बिकापुर

जशपुर जिले के ग्राम लैलूगा क्षेत्र से सब्जी लेने अम्बिकापुर आ रहे पिकअप सवार दो युवकों ने आज अपने क्षेत्र से ही लगभग 1 लाख 42 हजार कीमत का 14 किलो 20 सौ ग्राम गांजा को बतौली क्षेत्र में पहुंचाने आ रहे थे लेकिन एक घंटा पहले आ जाने से वे खेप को नहीं पहुंचा पाये और वाहन में ही गांजा को लेकर अम्बिकापुर आने लगे। आज नगर के लुचकी घाट में क्राइम ब्रांच व कोतवाली पुलिस टीम ने मुखबीर की सूचना पर सब्जी ले जाने वाली पिकअप वाहन को रूकवाकर तलाशी ली तो वाहन में तिरपाल से ढका एक बोरी गांजा मिला जिसमें लगभग 14 किलों 200 ग्राम गांजा बरामद मिला। जिसकी कीमत लगभग 1 लाख 42 हजार रूपये बताई जा रही है। पकड़े गये आरोपियों ने खुलासा किया है कि वे पहली बार गांजा लेकर आ रहे थे और गांजा की इस खेप को बतौली से पहले ही देना था लेकिन समय से पूर्व निकल जाने पर वे गांजा लेने वाले व्यक्ति के सम्पर्क में नहीं आये और सीधे गांजा को अम्बिकापुर लेकर चले आये। पुलिस ने दोनों युवक के विरूद्ध एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार लैलूंगा थाना अंतर्गत ग्राम सोहनपुर निवासी ललित कुमार यादव पिता नोविनों यादव 27 वर्ष व झगरपुर क्षेत्र के फिटिंगपारा निवासी टिकेश्वर यादव पिता सुखरू यादव 26 वर्ष जो पिकअप वाहन से सब्जी लेने अम्बिकापुर आ रहे थे। गांव से ही दोनों एक सफेद रंग की बोरी में लगभग 14 किलो 200 ग्राम गांजा को लोड कर उसे तिरपाल में ढंक दिया था। गांजा की खेप को वे बतौली से पहले ही किसी व्यक्ति को देने वाले थे लेकिन गांजा लेने वाले व्यक्ति के नहीं मिलने पर वे गांजा को लेकर सब्जी लेने अम्बिकापुर आने लगे। इसी बीच मुखबीर की सूचना पर आज क्राइम ब्रांच व कोतवाली पुलिस उक्त पिकअप वाहन को लुचकी घाट के पास रोककर तलाशी ली गई तो वाहन में 14 किलों 200 ग्राम का गांजा बरामद कर लिया गया। पुलिस ने दोनो युवक को गिरफ्तार कर 20 बी एनडीपीएस के तहत कार्यवाही की है। कार्यवाही में कोतवाली के स.उ.नि. अंलगो दासए अजीत कुमार मिश्राए आरक्षक अरविन्द उपाध्याय क्राइम ब्रांच के प्रभारी भूपेश सिंहए सउनि विनय सिंह प्रधान आरक्षक राम अवध सिंहए आरक्षक राकेश शर्माए भोजराज पासवानए उपेन्द्र सिंहए विकास सिंहए मनीष यादवए दशरथ राजवाड़े अमित विष्वकर्मा विरेन्दर पैकरा शामिल है।

हाल ही में खरीदा था वाहन

सोहनपुर निवासी चन्द्रमणी यादव पिता देवानंद यादव 26 वर्ष ने गत 4 अपैल को पिकअप वाहन को अम्बिकापुर निवासी बशी सोने से खरीदा था और वाहन में अम्बिकापुर से सब्जी लाने ले जाने का काम रिश्तेदार चालक ललित व टिकेश्वर से करतवा था लेकिन दोनों सब्जी के आड़ में गांजा की तस्करी करना शुरू कर दिये।

उड़ीसा से पहुंचती है गांजे की खेप

पुलिस के हाथ लगे युवकों ने पुलिस को बताया कि गांजा उड़ीस से किसी व्यक्ति के द्वारा लाकर दिया जाता हैए जिसे सरगुजा क्षेत्र के बतौली सहित आसपास के क्षेत्रों में खपाया जाता है। उन्हे नहीं मालूम था की खरीदार कौन है केवल मोबाइल नम्बर के आधार पर वे सम्पर्क कर उस व्यक्ति को गांजा देकर चले जाने की योजना थी।

10 दिन के अंतराल में दूसरी सफलता

काईम ब्रांच व कोतवाली पुलिस टीम ने 10 दिन के अंतराल में नगर के लुचकी घाट के पास से दो वाहनों को पकड़ काफी मात्रा में गांजा बरामद किया है। दस दिन पूर्व 22 जुलाई को टीम ने ऐसे ही सामान लोड़ ट्रक से लगभग 6 किलों से अधिक गांजा बरामद किया था। उसके बाद पुनरू सोमवार को सब्जी लेने आ रही पिकअप वाहन से 14 किलो 200 ग्राम गांजा बरामद किया