पार्टी से बगावत दो कांग्रेस पार्षदों को पड़ा भारी.. अरुणा पार्टी से निष्कासित..अनिता को नोटिस

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..जिले के सीतापुर नगर पंचायत में हुए उपाध्यक्ष चुनाव के दौरान पार्टी से बगावत कर उपाध्यक्ष का चुनाव लड़ने वाली वार्ड क्र-12 की पार्षद अरुणा सिंह को काँग्रेस पार्टी से 06 वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया गया है. ब्लॉक काँग्रेस कमेटी अध्यक्ष तिलक बेहरा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण अरुणा सिंह के विरुद्ध निष्कासन की कार्रवाई की है.. वही अध्यक्ष के चुनाव मे नामांकन पत्र दाखिल करने पर वार्ड क्र-13 की पार्षद अनिता पैंकरा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

गौरतलब है की 08 जनवरी को नगर पंचायत चुनाव में होने वाले अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव के दौरान अध्यक्ष पद के लिए काँग्रेस द्वारा घोषित प्रत्याशी प्रेमदान कुजूर के विरुद्ध वार्ड क्र-13 की पार्षद अनिता पैंकरा ने नामांकन पत्र दाखिल कर किया था. हालाँकि उन्होंने मतदान से पहले अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया और प्रेमदान निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए.. लेकिन पार्टी ने इसे अनुशासनहीनता मानते हुए. अनिता पैंकरा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

वहीं उपाध्यक्ष चुनाव में वार्ड क्र-12 की पार्षद अरुणा सिंह ने पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी परमेश्वर गुप्ता के विरुद्ध बगावत करते हुए उपाध्यक्ष का चुनाव लड़ा था.. जिसमे दोनो को सात-सात मत प्राप्त हुए थे. ऐसी स्थिति में पर्ची के माध्यम से उपाध्यक्ष का चुनाव कराना पड़ा. जिसमे परमेश्वर गुप्ता ने जीत दर्ज की.. ब्लॉक काँग्रेस कमेटी अध्यक्ष तिलक बेहरा ने इसे पार्टी विरोधी गतिविधि मानते हुए अनुशासनहीनता के आरोप में पार्षद अरुणा सिंह को 06 वर्षो के लिये काँग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया है.