ट्रक मालिक संघ नें व्यवस्था सुधारने 31 जनवरी तक दिया अल्टिमेटम

  • अम्बिकापुर आरटीआई विभाग में जंगलराज
  • वर्मा नाम का कोई व्यक्ति पर अवैध वसूली का आरोप
  • आरटीओ विभाग के अधिकारियो को पता ही नही कि वर्मा कौन है

अम्बिकापुर

आरटीओ में बाबूराज या कहे जंगलराज को लेकर आज सरगुजा ट्रक मालिक संघ ने हल्ला बोलते हुये आरटीओ में जमकर नारेबाजी की। आरटीओ में सारे काम अधिकारियों के बिना बाबू के द्वारा कराए जाने पर आपत्ति जताते हुये 31 जनवरी तक व्यवस्था सुधारने का अल्टिमेटम दिया है। सरगुजा ट्रक मालिक संघ ने कहा कि अगर 31 जनवरी तक अधिकारी स्थाई तौर पर कार्यालय में नहीं मिले तो यहां तालाबंदी कर दी जायेगी।

सरगुजा ट्रक मालिक संघ का कहना था कि वाहनों की फिटनेश अधिकतम सब इंस्पेक्टर दर्जे का अधिकारी ही जारी कर सकता है। परंतु यहां कोई अधिकारी रहता ही नहीं। वाहनों की फिटनेश बाबू के द्वारा ही जारी कर दिया जाता है। इसका खामियाजा वाहन मालिकों को भुगतना पड़ रहा है। अगर कहीं वाहन दुर्घटना ग्रस्त होती है तो बीमा कंपनी वाले फिटनेश के कागजात को फर्जी बता देते है। यहीं नहीं आरटीओ में वाहनों की राष्ट्रीय परमिट भी बाबू खुद जारी कर देते है। वाहनों का पंजीयन, नामातरण आरटीओ के द्वारा किया जाना चाहिए परंतु यहां यह सब काम वर्ग तीन का बाबू करता है। यहां दो-दो महीने से न तो आरटीओ का पता है और न ही प्रभारी आरटीओ मौजूद रहते है। पूरा कार्यालय बाबूओं के भरोसे चलाया जा रहा है। चेंकिग के नाम पर चार-पांच कर्मचारी लगाये जाते है पर कार्यालय में कर्मचारियों की कमी बनी हुई है।

आरटीओ विभाग में वर्मा की तलाश…..

संघ ने यह भी आरोप लगाया कि भैसामुड़ा, उदयपुर, लमगांव व पत्थलगांव में चेक प्वांइट लगाकर ओव्हर लोडिंग के नाम पर 5 हजार रूपये प्रत्येक वाहनों से वसूल किया जा रहा है। पूछताछ करने पर कर्मचारी बताते है कि किसी वर्मा के कहने पर वे लोग चेकिंग कर रहे है। दूसरी तरफ आरटीओ को पता ही नहीं कि वर्मा नामक व्यक्ति है कौन। फिटनेश के नाम पर भी अधिकतम 2 हजार रूपये लगते है परंतु आरटीओ में बाबूओं द्वारा 5 हजार  रूपये वसूला जा रहा है। संघ ने कोई अधिकारी नहीं रहने पर सब इंस्पेक्टर सीके साहू को ज्ञापन सौप 31 जनवरी तक स्थाई तौर पर आरटीओ में अधिकारियों के बैठने की मांग करते हुये अल्टिमेटम दिया है। मांग पूरी नहीं होने पर आरटीओ में तालाबंदी की चेतावनी भी दी है।