तीन भालुओ ने किया वृद्द पर हमला… हालत बेहद नाजुक

अम्बिकापुर 

उदयपुर के थाना प्रेमनगर ग्राम चंदननगर में भालू के हमले से 65 वर्षीय व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया ।   तीन भालुओं के दल ने चेहरे को पूरा क्षत विक्षत कर दिया है। जांघ और सर को भी नोच डाला है।
घायल जीवधन अपने बेटों के साथ चाय पीकर सुबह साढ़े सात बजे घर से भैंस चराने के लिए जंगल की तरफ निकला था कि तभी तीन एक मादा और दो बच्चो समेत तीन भालू ने उस पर हमला कर  दिया । जिसके बाद जंगल के बगल में रहने वाले लोगों ने जीवधन की चीख पुकार की आवाज सुनी और फिर लाठी डंडा लेकर दौड़े और भालुओं को खदेड़ कर जंगल की ओर भगाया । इधर भालुओ के भागने के बाद घायल को पहले तो उसके घर तक लाया गया । लेकिन घायल की स्थिति  को देखते हुए उसे इलाज के लिए अम्बिकापुर जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है, जहा घायल लगातार खून की उलटिया कर रहा है,, भालू के हमले में घायल ग्रामीण की स्थिति बेहद ही नाजुक बनी हुई है।

फिलहाल जिला अस्पताल के डाक्टरों द्वारा घायल का इलाज किया जा रहा है ।  गौरतलब है की महज तीन दिन पहले भी इन्ही तीन भालुओ के दल के हमले से एक महिला पर हमला किया था, जिसके बाद उसकी मौत हुई थी । जाहिर है की ये भालू अपना स्थान बदल बदल कर आस पास के क्षेत्र में लोगो पर हमले कर रहे है।

मुश्किल से पंहुची 108

संजीवनी 108 के पायलट ने बताया की रस्ते में बड़ा नाली खोद दिया गया था उसे पाटकर घायल के घर तक पहुँच सका है । बहरहाल संजीवनी को सरगुजा जिले के दुर्गम रास्तो के अक्सर इस तरह के चैलेन्ज का सामना करना पड़ता है, लेकिन इन कर्मचारियों का साहस भी काबिले तारीफ़ है, जो रास्ता ना होने की बावजूद नाली को पाट कर भी घायलों की जान बचाने पहुच रहे है ।