पूर्व सीएम मोतीलाल वोरा के अंतिम संस्कार में राहुल गांधी, मध्यप्रदेश और राजस्थान के सीएम सहित ये वीआईपी होंगे शामिल!

रायपुर/दुर्ग. देश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल बोरा का निधन सोमवार को फोर्टिस अस्पताल नई दिल्ली में हो गया है. जिनका अंतिम सस्कार आज 22 दिसम्बर की शाम 4:30 बजे दुर्ग के शिवनाथ नदी स्थित मुक्तिधाम में राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा. स्वर्गीय मोतीलाल के पुत्र अरुण बोरा उन्हें मुखाग्नि देंगे.

अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए अखिल भारतीय कांगेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कल्पनाथ सहित अन्य भाजपा कांग्रेस के नेता शामिल होंगे.

छग विधानसभा में आज 22 दिसम्बर को स्व. मोतीलाल बोरा को श्रद्धाजलि देने के बाद मंत्री मण्डल के सदस्य गण एक बस से दूर्ग अंतिम संस्कार में शामिल होने दुर्ग आएंगे.

बताया जाता है कि शिवनाथ नदी स्थित मुक्तिधाम में 100 वीआईंपी लोगों के लिये व 1000 लोगो के बैठने के लिये कुर्सी की व्यवस्था की गई है.

स्व. मोतीलाल बोरा के निधन पर मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा दोनों सरकारो ने की है.

अविभाजित मध्यप्रदेश शासन के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा का आकस्मिक निधन हो जाने पर मंगलवार 22 दिसंबर को श्री वोरा के निवास पद्मनाभपुर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. अंतिम यात्रा पद्मनाभपुर से मुक्तिधाम शिवनाथ नदी दूर्ग ऐनीकट के पास तक जायेगी. इस दौरान महाराजा चौक से जेलतिराहा नगर चौक तक तथा अंतिम यात्रा मार्ग पर आवागमन पूर्णता प्रतिबंधित रहेगा.