लोहा लोड ट्रक लेकर फ़रार हुआ चोर गिरफ़्तार, डीज़ल खत्म होने पर रिंग रोड में कर दिया था खड़ा, खरीददार कबाड़ी भी गिरफ़्तार

रायपुर. रंजन कुमार सिंह ने थाना खमतराई में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अपने ट्रक क्रमांक सीजी07/सीए/9406 में कैलाश कास्टिंग सिलतरा से एमएस इंगार्ड लोहा लोड कर अभिलाषा रोलिंग मील बंजारी मंदिर पीछे रावाभाठा खमतराई रायपुर लेकर आया एवं उक्त ट्रक को माल सहित अभिलाषा रोलिंग मील के सामने खड़ी कर दिया था. लेकिन अगली सुबह आकर देखा तो उसका ट्रक नहीं था कोई अज्ञात चोर खड़े ट्रक में लोड एम एस इंगार्ड लोहा को ट्रक सहित चोरी कर ले गया था.

वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में सायबर सेल की टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ किया गया. टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी रंजन से विस्तृत पूछताछ करते हुए घटनास्थल का निरीक्षण किया गया. घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया गया. टीम द्वारा तरीका वारदात के आधार पर चोरी के पुराने आरोपियों के संबंध में भी जानकारी एकत्रित कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी के प्रयास किए जा रहे थे.

इसी दौरान अज्ञात आरोपी के संबंध में टीम को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई. जिस पर टीम द्वारा बजरंग चौक रावाभाठा निवासी राकेश यादव उर्फ गोलू को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा ट्रक में लोड एमएस इंगार्ड लोहा चोरी करने की घटना को कारित करना स्वीकार किया गया.

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह घटना दिनांक को ट्रक एवं उसमें लोड एम एस इंगार्ड लोहा को ट्रक सहित चोरी कर ले जा रहा था कि रास्ते में डीजल खत्म होने से वह ट्रक को थाना विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत रिंग रोड नंबर 3 पर खड़ी कर दिया तथा ट्रक में लोड 06 नग एम एस इंगार्ड लोहा को चोरी कर ले जाकर विधानसभा के कबाड़ी राजा कुमार साह के पास बिक्री कर दिया था.

जिस पर टीम द्वारा आरोपी राजा कुमार साह को भी गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से 06 नग एम एस इंगार्ड लोहा कीमती 25,000 ₹ बरामद किया गया है. आरोपी राकेश यादव उर्फ गोलू शातिर चोर है जो पूर्व में भी चोरी के प्रकरणों में जेल निरुद्ध रह चुका है तथा आरोपी कुछ दिनों तक फरार होकर नागपुर में छिपा था.