आफ़त की बारिश ने मचाई तबाही.. एक मासूम की मौत, कई घर टूटे

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..बीते सप्ताह भर से हो रही भारी बारिश ने नगर सहित क्षेत्र में जमकर तबाही मचाई है. इस आफत की बारिश ने जमकर तबाही मचाते हुए दो मासूमो की जान ले ली. वही नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कई के घर तबाह करते हुए उन्हें बेघर कर दिया है.. बेघर हुए लोग इस बारिश के दौरान अपने करीबियों के यहाँ शरण लिए हुए है..

गौरतलब है की पिछले एक सप्ताह से नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई है. जिसकी वजह से भारी जानमाल का नुकसान हुआ है. इस आफत की बारिश ने चार दिन पूर्व ग्राम एरंड बहेराटोली में एक मिट्टी के घर को अपनी चपेट में ले लिया. घर के अंदर सो रहे पूरे परिवार के ऊपर दीवार भरभराकर गिर पड़ा जिससे दबकर एक वर्ष के मासूम बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई.. बाकी सभी घायल हो गए हैं.. इसके अलावा बारिश ने नगर पंचायत वार्ड क्र-13 निवासी मीरा नामदेव वार्ड क्र-6 निवासी राजा उराँव वार्ड क्र-3 मनोज सिंह सहित अन्य कई घरों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है.. बारिश के कारण घर टूटने की वजह से बेघर हो चुके इन पीड़ित परिवार ने बारिश से बचने परिचितों के यहाँ शरण ले रखी है..

वहीँ इस संबंध में एसडीएम अतुल शेटे ने बताया कि प्रशासन इस पर नजर रखे हुए है. अपने मैदानी कर्मचारियों से बारिश के कारण होने वाले जान माल की पूरी जानकारी मंगाई जा रही है. प्रभावितों को शासन की तरफ से हरसंभव मदद दिलाने का प्रयास किया जायेगा.