मरवाही विधानसभा उप निर्वाचन 2020 के लिए पुलिस अधीक्षक ने नियुक्त किए जिले के 159 ग्राम कोटवार, एवं 64 वनरक्षक

गौरेला पेंड्रा मरवाही : जीपीएम पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने आदेश जारी कर मरवाही विधानसभा उप निर्वाचन में मतदान केंद्रों में ड्यूटी हेतु जिले के 159 ग्राम कोटवारों एवं 64 वन रक्षको को विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त किये हैं। साथ ही जिले के समस्त थाना/चौकी प्रभारी को मरवाही विधानसभा उप निर्वाचन -2020 के मद्देनजर ग्राम कोटवारों को प्रशिक्षण के सम्बंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि मरवाही विधानसभा उपनिर्वाचन 2020 अंतर्गत 3 नवम्बर 2020 को मतदान होगा। मतदान के दौरान मतदान केंद्रों में ग्राम कोटवारों की ड्यूटी विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) के रुप में लगाया जायेगा। मतदान केन्द्रों में ड्यूटी से पूर्व इन ग्राम कोटवारों को प्रशिक्षण दिया जाना अतिआवश्यक है।

पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने विधानसभा उप निर्वाचन-2020 (विधानसभा क्षेत्र-24 मरवाही अजजा) के मद्देनजर सभी थाना प्रभारियों, चौकी प्रभारी को अपने-अपने थाना क्षेत्र के ग्राम कोटवारों को आदर्श आचार संहिता एवं मतदान केंद्रों में ड्यूटी संबंधी प्रशिक्षण प्रदान कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

प्रशिक्षण के दौरान सभी कोटवारों को मॉस्क, हेण्डग्लब्स, फेस शील्ड पहनना और सेनेटाइजर का उपयोग करना सुनिश्चित करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।