हवस के दरिंदे ने इंसानियत को किया तार-तार..क़ैद खाने की तरह सिमटा दी थी मासूम की जिंदगी.. बेटी को खोजते दर-दर भटक रही थी माँ, अब पहुंचा सलाखों के पीछे!

अम्बिकापुर. जिले के गांधीनगर पुलिस ने नाबालिग लड़की को बहला फूसला कर भगा ले जाने के बाद दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ़्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक़, गोधनपुर निवासी एक महिला ने गांधीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. कि 24 सितंबर से उसकी 14 वर्षीय बेटी लापता है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लड़की की खोजबीन में जुट गई. तो पता चला कि गोधनपुर निवासी सोनू चेरवा पिता मिथुन चेरवा 19 वर्ष. नाबालिक लड़की को 24 सितंबर को शादी का झांसा देकर अपने साथ भगा कर ले गया. यही नहीं आरोपी पुलिस से बचने के लिए शातिराना अंदाज में अपने साथ पीड़िता को छुपाते रहा. आरोपी घटना दिनांक के दिन से अलग-अलग किराए का मकान बदल कर रह रहा था. आरोपी घटना के बाद से मोबाइल भी इस्तेमाल नहीं करता था और पीड़िता को भी मोबाइल रखने से मना कर दिया था. ताकि पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर उस तक नहीं पहुंच सके. वहीं आरोपी के द्वारा पीड़िता को बड़ी सावधानी से छिपाकर रखा जाता था.

इधर जैसे ही परिजन ने मामले की शिकायत गांधीनगर थाने में की तो मामले को गंभीरता पूर्वक देखते हुए. वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा एक टीम गठन किया. इसके बाद पुलिस आरोपी और पीड़िता की तलाश में जुट गई और सतही जमीनी पुलिसिंग करते बुधवार की सुबह पुलिस को मुखबिर से सूचना मिलते ही थाना अम्बिकापुर क्षेत्रांतर्गत गुदरी चौक के समीप केदारपुर के कुशवाहा कालोनी से आरोपी जो किराए के मकान में पीड़िता को रखा था. सूचना मिलते ही गांधीनगर पुलिस की टीम महिला पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर दबिश दी. पुलिस ने मौके से आरोपी को गिरफ्तार कर पीड़िता को उसके चंगुल से छुड़वाया.

जिससे प्रकरण की प्रर्थीया जो अपनी इकलौती पुत्री को हर समय पाने के लिए बहुत परेशान थी. इससे उसे शहर के कई आटो चालक भी पहचानने व जानने लगे थे कि यह महिला अपनी बच्ची को खोजती है. जिसका विश्वास पुलिस के प्रति बढ़ा और बहुत खुश थी. वही गांधीनगर पुलिस आरोपी के खिलाफ धारा 363, 366, 376 के तहत अपराध दर्ज कर कार्यवाही कर रही है.

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी गांधीनगर व एएसआई विनय सिंह , प्रआर दिलसाय, आरक्षक संजय कुजूर, सिकंदर आलम, किशोर तिवारी, सै.अनिल, महिला आरक्षक अनामिका बडा व स्वर्ण माला सक्रिय रहे.