रूपये लूट ले गया खून दलाल..बिलखता रहा गरीब पहाड़ी कोरवा…

[highlight color=”blue”]खून की दलाली का एक और हुआ शिकार[/highlight]

 

[highlight color=”black”]अम्बिकापुर[/highlight] [highlight color=”red”]“दीपक सराठे”[/highlight]

 

जिला अस्पताल सह मेडिकल कॉलेज में खून की दलाली का कारोबार नहीं थम रहा है। कुछ दिन पहले जिस तरीके से  खून के एक दलाल ने मरीज के परिजन से 4 हजार रूपये की ठगी की थी, ठीक उसी अंदाज में आज एक दलाल का शिकार पहाड़ी कोरवा हो गया। पहाड़ी कोरवा के पास रखे पूरे 18 सौ रूपये लेकर दलाल वहां से चम्पत हो गया। पैसे लूट जाने व खून भी नहीं मिलने से पहाड़ी कोरवा फूट-फूट कर रोने लगा।

जानकारी के अनुसार बगीचा पडरापाट क्षेत्र के ग्राम सेमरा निवासी जगलू पहाड़ी कोरवा ने अपने भतीजे रेकू राम को जिला अस्पताल सह मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया था। रेकू राम को पीलिया के साथ-साथ खून की कमी थी। उसके लिए बी पॉजेटिव ग्रुप का खून लेने के लिए वह अस्पताल के ब्लड बैंक के पास पहुंचा था। उसी दौरान खून के एक दलाल से उसकी मुलाकात हो गयी। खून के दलाल ने उसे बताया कि उसका भी एक परिचित अस्पताल में भर्ती है, और वह उसके लिए खून की व्यवस्था कर देगा। दलाल ने पहाड़ी कोरवा से 4 हजार खून के एवज में मांगे थे। पहाड़ी कोरवा के पास मात्र 18 सौ रूपये थे। दलाल ने उससे पूरे 18 सौ रूपये लेकर दुकान से गोंद लाने को कहा। जब पहाड़ी कोरवा दुकान से वापस पहुंचा तो दलाल नदारत हो चुका था। इसका पता ब्लड बैंक के कर्मचारियों को लगने पर वे पीडि़त पहाड़़ी कोरवा को लेकर अस्पताल के पुलिस सहायता केन्द्र में पहुंचे और इसकी जानकारी दी। अपने पैसे लुटने व खून भी नहीं मिलने पर पहाड़ी कोरवा फूट-फूट कर रोने लगा। पुलिस मामले में अब अस्पताल का सीसी टीवी फुटेज खंघालने की बात कह रही है। इस घटना के बाद ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. आजाद भगत सख्त हो गये, और ब्लड बैंक में उपस्थित संदिग्धों को बाहर खदेड़ा।

[highlight color=”blue”]दंपति ने की पहाड़ी कोरवा की मदद[/highlight]

रूपये लुटने व खून भी नहीं मिलने के बाद जब पहाड़ी कोरवा ब्लड बैंक में अधिकारियों, कर्मचारियों के सामने बिलख रहा था। उसी दौरान वहां मौजूद भाजपा नगर मंत्री सुभांगी गोल्डी विहांड़े ने उसे अपना खून दिया। यही नहीं श्रीमती सुभांगी के पति संतोष विहांड़े ने उक्त पहाड़ी कोरवा के पास एक भी पैसे नहीं बचने पर तत्काल आर्थिक सहायता दी।