नक्सली ने अस्पताल में किया आरक्षक पर जानलेवा हमला..!

अम्बिकापुर 

हत्या के आरोप में  केन्द्रीय जेल में बंदी नक्सली की तबीयत खराब होने के कारण 17 अक्टूबर को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन आज मंगलवार की सुबह 10 बजे बंदी ने खिड़की का कांच व नल की टोंटी को तोड़कर वहा पहरा कर रहे गार्ड पर जानलेवा हमला कर दिया जिससे गार्ड के सिर में चोटें आई हैं। वहीं घटना के बाद बड़ी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने पर बंदी को डॉक्टरों ने रायपुर रेफर कर दिया है।

गौरतलब है की जशपुर के ग्राम असकामाड़ो निवासी तरीसम राम उम्र 30 वर्ष नक्सली संगठन से जुड़ा हुआ था और ग्रामीण की हत्या के आरोप में उसे सेंट्रल जेल अंबिकापुर भेजा गया था।  जानकारी के अनुसार  कुछ दिनों से उसकी मानसिक स्थिति खराब चल रही थी जिस वजह से 17 अक्टूबर को उसकी हरकत देख जेल प्रबंधन द्वारा उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वाही मेडिकल कालेज अस्पताल में  आज सुबह आरक्षक क्रिस्टोफर टोप्पो की ड्यूटी लगी थी। वह जेल वार्ड में पहरा दे रहा था तभी बंदी तरीसम राम ने नल की टोंटी उखाड़ ली और खिड़की के कांच भी फोड़ दिए। इस दौरान उसने कांच से पहरा कर रहे आरक्षक पर जानलेवा हमला कर दिया और हमले में गार्ड के सिर में चोट आ गई । इसकी सूचना तत्काल जेल प्रबंधन को दी गई। जिसके बाद डॉक्टरों द्वारा बंदी की हालत को देखते हुए रायपुर रेफर कर दिया गया है।