हरा सूट-काला रंग का सलवार पहने युवती का शव.. पेड मे टंगा मिला.. हुआ बड़ा खुलासा!

सूरजपुर. जिले के रमकोला थाना क्षेत्र के बढ़वार जंगल मे बीते 23 सितम्बर 2018 को एक पेड़ पर युवती का शव फांसी पर लटका हुआ पाया गया था. जिसका पुलिस ने खुलासा किया है.

जानकारी के अनुसार, ग्राम बढ़वार निवासी एक युवक ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी 20 सितम्बर 2018 को अपनी बहन को दिशा मैदान के लिए बाहर जा रही हूँ कहकर दोपहर 2 बजे दिन में हरा सूट, काला रंग का सलवार पहनकर निकली थी. लेकिन शाम तक वापस नहीं आई. परिजनों द्वारा आसपास भी पता किया गया. लेकिन कुछ पता नहीं चला.

इसी दौरान गांव के कैठु अगरिया ने सुबह करीब 7 बजे. लड़की के परिजनों को बताया कि बढ़वार जंगल में सलेहा पेड़ पर उनकी बेटी का शव फांसी पर लटका हुआ है. सूचना के बाद गांववालों के साथ जाकर देखा गया तो युवती का शव फांसी पर लटका हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर जांच कर रही थी. तभी जांच के दौरान पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर ने बताया कि मृतिका की मृत्यु की प्रकृति होमीसाइडल से हुई है. जांच पर अज्ञात आरोपी के द्वारा मृतिका की हत्या करना पाए जाने पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना रामकोला में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था.

वहीं इस मामले का अधिक समय तक खुलासा नहीं होने पर सूरजपुर एसपी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन एवं मार्गदर्शन में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी और ओड़गी के नेतृत्व में स्पेशल टीम गठित कर मामले की जांच की जा रही थी. तो पता चला कि मृतिका से एक नाबालिग बालक का प्रेम संबंध था एवं मृतिका को आशंका थी कि वह गर्भवती है. घटना से दो दिन पहले नाबालिग बालक के परिजनों ने मृतिका व नाबालिग बालक के प्रेम संबंध की जानकारी होने पर उनके परिजनों ने फोन पर गाली गलौज करते हुए. मारपीट करने की धमकी भी दी थी. घटना के दिन नाबालिग बालक ने मृतिका को फोन करके ग्राम बड़वार के हरइया जंगल में मिलने के लिए बुलाया था.

जहां नाबालिग बालक से मिलने मृतिका गई थी. घर से निकलने से पहले मृतिका ने अपनी बड़ी बहन को बताया था. कि वह उससे मिलने जा रही है. मिलने पर मृतिका द्वारा नाबालिक बालक को शादी करने के लिए बोलने पर नाबालिक बालक द्वारा यह कहा गया कि तुम किसी और जाति की हो और मैं किसी और जाति का हूं. हम दोनों की जाति अलग है. मैं तुमसे शादी नहीं कर सकता. जिसके बाद मृतिका द्वारा शादी के लिए दबाव डालने पर नाबालिग बालक के द्वारा मृतिका को उसी के स्कार्फ़ से उसका गला दबाकर हत्या कर दिया.

हत्या करने के बाद नाबालिग ने अपने घर जाकर अपने पिता हरिवंश यादव को पूरे घटना के बारे में बताया. फिर दोनों पिता-पुत्र वापस घटना स्थल पर जाकर मृतिका के गले में स्कार्फ़ को बांधकर पेड़ पर लटका दिया. घटना के संबंध में पूछताछ करने पर नाबालिग द्वारा घटना घटित करने एवं सबूत पाए जाने पर नाबालिग बालक एवं उसके पिता हरवंश यादव, निवासी बढ़वार थाना रामकोला को हिरासत में लिया गया व धारा 201, 34 के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया.

इस पूरी कार्यवाही में उपरोक्त में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी और मंजूलता बाज, प्रधान आरक्षक रजनीश त्रिपाठी, हरिशंकर तिवारी, आरक्षक विकास सोनी, इसित बेहरा, योगेश्वर कंवर, रामप्यारे रजवाड़े का सराहनीय योगदान रहा.

Whatsapp Group
telegram group