व्यापारी से लूट का फरार आरोपी हुआ गिरफ़्तार..

जशपुर (तरुण प्रकाश शर्मा)  बकरी व्यापारी से  लूट के फर्रार  आरोपी को लोदाम पुलिस ने गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल की  है  2015 से  लोदाम  क्षेत्रांतर्गत बड़ाबनई जंगल में बकरी व्यापारियों से हुये लूट के प्रकरण के फरार चल रहे पाॅंचवे और आखिरी आरोपी नौशाद उर्फ बितना को लोदाम पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा।  पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 20.09.2015 को प्रार्थी नजमुद्दीन अंसारी निवासी लोधमा कुनकुरी ने अपने साथी बशरूदद्दीन अंसारी के साथ चौकी लोदाम में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि दिनांक 19.09.2015 को वह अपने साथी बशरूदद्ीन व मजदूर शाकिर अंसारी के साथ बकरी खरीदने बड़ाबनई क्षेत्र में गया था, जहाॅं बड़ाबनई के जंगल में तालाब के पास चार अज्ञात बदमाश हाथ में कट्टा, डंडा, टंगिया लेकर उनका रास्ता रोककर नजमुद्दीन अंसारी से 67500 रू. एवं बशरूद्दीन अंसारी से 50000 रू. नगदी लूट कर जंगल की ओर भाग गये।
पुलिस द्वारा प्रकरण की विवेचना में प्रार्थी के बताये हुलिया अनुसार व मुखबीरों के सहायता से दिनांक 28.09.2015 को संदेही बबलू उर्फ अताउल्ला पिता वारिश निवासी साईंटांगरटोली एवं निर्मल उर्फ गेड़ी पिता रामदहल सिंह निवासी बड़ाबनई से हिकमतअमली से पूछताछ करने पर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया, और अपने मेमोरंडम (स्वीकारोक्ति कथन) में अपने अन्य साथियों 1-राजकुमार पिता चुभरू राम निवासी पुत्रीचैरा लोदाम, 2-नौशाद उर्फ बितना पिता सादिक खान निवासी साईंटांगरटोली, 3-महावीर साव उर्फ खोपा पिता लाला साहू निवासी रायडीह गुमला को घटना को अंजाम देने में सहयोगी बताया।
 दिनांक 08.07.2017 को लोदाम पुलिस ने उक्त प्रकरण के फरार आरोपी महावीर उर्फ खोपा को मांझाटोली से गिरफ्तार किया था, और उसके कब्जे से लूट की घटना में प्रयुक्त लाल रंग की होंडा साईन को बरामद किया था। लोदाम पुलिस ने ही दिनांक 26.04.2017 को उक्त प्रकरण के फरार चैथे आरोपी राजकुमार को पुत्रीचैरा से गिरफ्तार किया था, एवं उसके कब्जे से लूट की घटना में प्रयुक्त एक देशी कट्टा बरामद किया था। लोदाम चैकी के प्रभारी उप निरीक्षक सुरेन्द्र मानिकपुरी, आर. इन्द्रजीत राम, आर. अशोक कंसारी, सहा.आर. रवि ने इस प्रकरण के पांचवे फरार आरोपी नौशाद उर्फ बितना को आज दिनांक 17.07.2017 को गिरांग मोड में घेराबंदी कर पकड़ा। उक्त फरार आरोपी को पकड़ने में सक्रिय भूमिका निभाने वाले लोदाम प्रभारी उ.नि. सुरेन्द्र मानिकपुरी व उनकी टीम को पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर ने बधाई दी है, और पुरूष्कृत करने की घोषणा की है।