आतंकी हमला : विरोध में पीजी कालेज छात्र संघ ने पाकिस्तान का झण्डा जलाया..एबीव्हीपी ने पाकिस्तान का पुतला फूंका

अम्बिकापुर

सोमवार को स्थानीय पीजी कॉलेज के समाने गत रविवार को हुये कश्मीर के उरी के सेना कैम्प में आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान का झण्डा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। कॉलेज के आक्रोशित छात्रों ने छात्र संघ अध्यक्ष उपेंद्र पांडेय के नेतृत्व में पाकिस्ताान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके पश्चात शहीद हुये जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उपेंद्र ने कहा कि उरी में किया गया कायरता पूर्ण हमला सिर्फ भारत की सेना पर ही नहीं बल्कि हमारे  धैर्य पर हुआ है।

भारत वीरों का देश है हम शहादत को नमन करते हैं और वीरता को सलाम करते हैं। अब समय सिर्फ बात करने की नहीं, बल्कि आतंकवाद के गढ़ पर चढ़ाई करने की हैं। हमें राजनीतिक आर्थिक और सैन्य तीनों तरिके से आतंकवाद से लडना है। भारत के प्रधानमंत्री को तुरंत पाकिस्तान से भारतीय राजदूतों को वापस बुला लेना चाहिये और आज से शुरू हो रहे संयुक्त राष्ट्र की बैठक में पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने का प्रस्ताव लाना चाहिये। भारत को मित्र राष्ट्रों व संयुक्त राष्ट्र संघ व अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के माध्यम से पाकिस्तान की आर्थिक नाकेबंदी करने की जरूरत है। भारत को आक्रमक कूटनीति का परिचय देते हुये पाकिस्तान के खिलाफ सबूतों को सभी देशों के सामने सार्वजनिक किया जाना चाहिये, क्योंकि कश्मीर में आतंकवाद पाकिस्तान की स्पष्ट व सीधी राजनीति है, जो आतंकवादी संगठनों से प्रभावित है। पाकिस्तान प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से भारत की सुरक्षा को चुनौती दे रहा है, जिसे विदेशी राजकर्ताओं और गैर राजकर्ताओं पर सैन्य कार्यवाही और आर्थिक नाकेबंदी से ही समाप्त किया जा सकता है। विरोध प्रदर्शन के दौरान सरताज, शिवराज सिंह, मो. हेसामुद्दीन, संदीप मिश्रा, अंकित कश्यप, आयुष सोनी, बाबा खत्री, कमलेश यादव, प्रकाश मिस्त्री, लतीफ खान, उमेश, अभिषेक, विवेक, राकेश यादव, मिथलेस, कामेश्वर, शमसेर, किशन, रितेश, दीपक, विनोद, सुफल, पुनीत, राहुल पांडेय सहित अन्य उपस्थित थे। 

अखिल भारती विद्यार्थी परिषद ने पाकिस्तान का पुतला दहन किया….

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी जम्मू काश्मीर के उरी सेक्टर मे स्थित सेना मुख्यालय मे हुए आंतकी हमले का विरोध करते हुए शहर के घडी चौक मे पाकिस्तान का पुतला दहन किया। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियो ने इस हमले की निंदा करते हुए , शहीद जवानो को श्रर्दाजंलि दी।