Teacher Suspend: छत्तीसगढ़ में गालीबाज हेडमास्टर और आशिक मिजाज टीचर सस्पेंड, जांच के बाद एक्शन!

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही. Teacher Suspend: छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में काम करने वाले दो शासकीय शिक्षकों के ऊपर अनुशासनहीनता की कार्रवाई की गई है। जिसमें बीईओ दफ्तर में जाकर अधिकारियों से गाली-गलौज करने वाले प्रधान पाठक होशेलाल टंडन और छात्राओं से मारपीट के बाद घर तक उनका पीछा करने के मामले में शिक्षक मयंक शर्मा पर कार्रवाई की गई है। बिलासपुर के संयुक्त संचालक आरपी आदित्य ने दोनों को सस्पेंड कर दिया है। दोनों शिक्षकों के विरुद्ध मिली शिकायत की जांच प्रतिवेदन के आधार पर संयुक्त संचालक ने यह कार्यवाई की।

पहला मामला शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला हरिपुर विकासखंड गौरेला के प्रधान पाठक होशेलाल टंडन का है। जिन पर आरोप है कि 29 दिसम्बर को बीईओ कार्यालय गौरेला में जाकर होशेलाल ने अपना होश खो दिया। होशेलाल ने अधिकारी और कर्मचारी से गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने की धमकी दी।

इसकी शिकायत गौरेला के बीईओ डॉ. संजीव शुक्ला ने जीपीएम जिले की कलेक्टर प्रियंका ऋषि महोबिया से की थी। इसके बाद कलेक्टर ने इस मामले की जांच कराई। जिसमें होशेलाल टंडन को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब भी मांगा गया था, लेकिन होशेलाल ने जवाब नहीं दिया। मामले में जांच के बाद कार्यालय कलेक्टर जिला गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही ने 24 जनवरी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की अनुशंसा की। जिसके आधार पर बिलासपुर के संयुक्त संचालक ने बुधवार को होशेलाल टंडन को सस्पेंड कर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में संलग्न कर दिया।

दूसरा मामला पूर्व माध्यमिक शाला कन्या सारबहरा के शिक्षक मयंक शर्मा का है। जिनके विरुद्ध जिला शिक्षा अधिकारी जेके शास्त्री को शिकायत मिली थी। जिसमें शिक्षक पर आरोप थे कि वो पढ़ाई नहीं कराते हैं, साथ ही शिकायत करने पर छात्राओं के साथ मारपीट करते हैं। शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों ने भी मयंक शर्मा पर आरोप लगाए थे कि मयंक शर्मा छात्राओं से गलत हरकत करते हैं और उनका पीछा घर तक करते हैं। शिकायत के बाद जांच की गई। डीईओ जेके शास्त्री के जांच प्रतिवेदन के आधार पर शिक्षक मयंक शर्मा को संयुक्त संचालक ने सस्पेंड कर बीईओ कार्यालय गौरेला में अटैच किया गया है।