नशे के ख़िलाफ़ शख़्त सूरजपुर पुलिस.. अवैध गांजा के साथ तीन आरोपी गिरफ़्तार

सूरजपुर. बसदेई पुलिस ने अवैध 5 किलो गांजा के साथ 3 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. जिनमे से दो आरोपी मध्यप्रदेश के बताए जा रहे हैं. जो अपना व्यापार बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ के कोरिया, औऱ सूरजपुर में नशेड़ियों से गांजा की बिक्री करते थे.

बसदेई पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली 3 व्यक्ति 2 मोटर सायकल में ग्राम टेंगनी थाना पटना, जिला कोरिया की ओर से मादक पदार्थ गांजा बेचने के लिए ग्राम सोनपुर, शिवप्रसादनगर की ओर आ रहे है. सूचना पर बसदेई चौकी प्रभारी सुनील सिंह ने पुलिस टीम के साथ ग्राम सोनपुर-शिवप्रसादनगर की तरफ़ जाकर सोनपुर नर्सरी के पास घेराबंदी कर 3 व्यक्ति को पकड़ा. जो दो मोटर सायकल सवार होकर ग्राम टेंगनी की ओर से आ रहे थे. आरोपी पुलिस को देखने के बाद भागने लगे जिन्हें दौड़ाकर पुलिस ने पकड़ा. जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम दयापाल चेरवा आत्मज रामेश्वर चेरवा, उम्र 50 वर्ष, निवासी ग्राम मुसरा, थाना मनेन्द्रगढ़, दिनेश पाव आत्मज बाबूलाल पाव, उम्र 35 वर्ष, निवासी ग्राम भलमुड़ी, थाना बिजुरी, जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश एवं लल्लू लाल आत्मज बुद्धुलाल पाव, उम्र 47 वर्ष बताया.

जिनके कब्ज़े से 5 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा व परिवहन में प्रयुक्त 2 मोटरसाईकल जप्त किया गया. तीनों आरोपियों के ख़िलाफ़ धारा 20(बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत् कार्यवाही न्यायिक रिमांड पर भेज दिया.

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पेण्ड्रा क्षेत्र से मादक पदार्थ गांजा लाकर गांजा के व्यापार को बढ़ाने के लिए शिवप्रसादनगर-सोनपुर तथा आसपास के क्षेत्रों में नशेडियों को गांजा बिक्री करने के लिए आए थे.

इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी बसदेई सुनील सिंह, प्रधान आरक्षक मनोज पोर्ते, आरक्षक जितेन्द्र पटेल, अमरेन्द्र दुबे, महेन्द्र प्रताप सिंह, महेन्द्र यादव, प्रदीप साहू, देवदत्त दुबे, प्रदीप जायसवाल एवं अचल गुप्ता सक्रिय रहे.

बता दें की जिले में नए पुलिस अधीक्षक के आमद लेने के बाद सूरजपुर पुलिस नशे के खिलाफ शख़्त हो गई है. और जिले के विभिन्न थानां-चौकी की पुलिस एक के बाद एक नशे के कारोबारियों पर कार्यवाही कर रही है.

Whatsapp Group
telegram group