दियागढ़ मेले में आए मम्मी-पापा से बिछड़ी बच्ची, पुलिस ने भीड़ से खोजकर परिजनों को सौंपा, परिजनों ने पुलिस का किया धन्यवाद… खोजबीन करने वाले जवान होंगे पुरस्कृत- SP

Ramanujnagar: महाशिवरात्रि पर्व पर दियागढ़ में भव्य मेला लगा था। मेले में आस पास के इलाक़े के क़रीब 25 हज़ार लोगों आए हुए थे। उसी में से एक बच्ची अपने परिजनों के साथ पूजा तथा मेला घुमने के लिए आई थी। जो अपने माता-पिता से बिछड़ गई थी। इसके बाद ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने सूचना पर खोजबीन शुरु कर दी, कड़ी मशक्कत के बाद भीड़ से बालिका को खोज निकाला और सकुशल परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

दरअसल, प्रेमनगर थाना इलाके से एक परिवार अपने 7 वर्षीय बालिका के साथ पूजा-अर्चना तथा मेला घुमने के लिए दीयागढ़ पहुंचे थे। इसी बीच, बालिका अपने परिजन से बिछड़ गई थी। परिजनों ने ड्यूटी में तैनात पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। महाशिवरात्री पर्व पर मेला स्थल का जायजा लेने पहुंचे पुलिस अधीक्षक को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी व थाना रामानुजनगर के पुलिस को तत्परता के साथ गुम बच्ची की खोजबीन कर दस्तयाब करने के निर्देश दिए।

इसके बाद तुरंत पुलिस ने खोजबीन शुरू कर किया। पहले पुलिस गुम बालिका के पिता से बच्ची की फोटो की मांग किए जाने पर उसने अपने मोबाईल में बच्ची की तस्वीर दिखाया। पुलिस ने मेला में बड़ी संवेदनशीलता के साथ भारी भीड़ के बीच गुम बच्ची की खोजने में कामयाब रहा। पुलिस ने बच्ची को भीड़ में रोता हुआ पाया जिसे चाॅकलेट व खाने की चीजे दिलाते हुए। उसके परिजनों के पास लाया गया। बच्ची के सकुशल मिलने पर परिजनों ने पुलिस को कार्यो को सराहा और धन्यवाद दिया।

खोजबीन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी व जवान होंगे पुरस्कृत-

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने गुम बालिका को संवेदनशीलता के साथ भारी भीड़ के बीच खोजबीन कर उसके परिजनों तक सकुशल पहुंचाने में तत्परतापूर्वक कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी व जवानों को पुरस्कृत करने की घोषणा की हैं।

इस दौरान थाना प्रभारी रामानुजनगर विपिन लकड़ा, एसआई मनी प्रसाद राजवाड़े, प्रधान आरक्षक जयप्रकाश कुजूर, सैनिक बाबुलाल व दिनेश यादव सक्रिय रहे।