Surajpur Police News: नए एसपी आई कल्याण एलिसेला ने ली थाना प्रभारियों की बैठक, कहा- फरियादी के शिकायत पर हो तुरंत एक्शन, थाने से एक भी फरियादी न जाए निराश

  • पीड़ित के प्रति उदारता तथा आरोपी के विरूद्व सख्ती बरतने दी सख्त हिदायत

सूरजपुर. जिले के नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलिसेला (भा.पु.से.) ने जिले का कार्यभार संभालने के बाद बुधवार, 31 मई 2023 को सभी पुलिस राजपत्रित अधिकारी व थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक लेकर उन्हें पूरी क्षमता के साथ निर्भिक होकर पारदर्शिता के साथ पुलिसिंग करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पीड़ित व्यक्ति के प्रति उदारता बरतते हुए उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुने तथा आरोपी के विरूद्ध सख्ती के साथ कार्यवाही करें, थाने से एक भी फरियादी निराश होकर न जाए, जिले में बेहतर पुलिसिंग करते हुए आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं अवैध कार्यो पर के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

3281296396686209628031313.

जिला पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित प्रथम बैठक में पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलिसेला ने कहा कि पुलिस अधिकारी अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन पूर्ण क्षमता व निष्ठा के साथ करें, जिम्मेदारी के प्रति लापरवाही करने पर संबंधित को नहीं बख्शा जाएगा। प्रभारियों को लंबित मामलों के निकाल पर विशेष ध्यान देने, अपराध पंजीबद्व होने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी शीघ्र करने, थाना-चौकी में फरियाद लेकर आने वालों नागरिकों से शालीनतापूर्वक चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुनकर निराकरण करने तथा कोई भी फरियादी थाना से निराश होकर न जाए इस दिशा में कार्य करने, आरोपी तथा आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के विरूद्ध सख्ती बरतने तथा अपराध को कम करने की दिशा में कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपके ऐसी कार्यवाही से समाज व लोगों में पुलिस की छवि और अच्छी बनेगी।

4281298195439205943853034.

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, सीएसपी जे.पी. भारतेन्दु, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, डीएसपी सिरिल एक्का, डीएसपी अजाक पी.डी. कुजूर, प्रशिक्षु डीएसपी स्निग्धा सलामे, जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारी सहित जिला पुलिस कार्यालय के पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।