Chhattisgarh News: दशगात्र का खाना खाकर 66 लोग हूए बीमार, 40 ग्रामीणों की हालत ज्यादा खराब

सूरजपुर: जिले के बिशुनपुर गांव में दशगात्र का भोजन करने के बाद लगभग 66 ग्रामीणों को फूड प्वाइजनिंग हो गया. इसमें बड़ी संख्या में बच्चे और महिलाएं भी शामिल है. जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य अमला ने गांव में ही कैंप लगाकर ग्रामीणों का इलाज शुरू किया. लगभग 40 ग्रामीणों को जिनकी हालत ज्यादा खराब थी. उनको सूरजपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. फिलहाल सभी की स्थिति खतरे के बाहर बताई जा रही है और जिला अस्पताल में सभी मरीजों का इलाज जारी है.

IMG 20221226 WA0021

दरअसल यह पूरा मामला जिले के रामानुजनगर ब्लॉक के बिशनपुर गांव का है. जहां दशगात्र कार्यक्रम में भोजन के लिए बड़ी संख्या में लोगों को आमंत्रित किया गया था. बताया जा रहा है कि लगभग 100 से ज्यादा लोगों ने खाना खाया था. खाना खाने के कुछ समय बाद ज्यादातर लोगों को उल्टी और दस्त की समस्या शुरू हो गई. ग्रामीणों के द्वारा इसकी जानकारी रामानुजनगर स्वास्थ्य केंद्र में दी गई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला गांव में पहुंच कैंप लगाकर ग्रामीणों का इलाज शुरू कर दिया. कई मरीज कैंप में ही ठीक हो गए लेकिन लगभग 40 ग्रामीणों की स्थिति खराब होने की वजह से उन्हें जिला अस्पताल सूरजपुर रेफर कर दिया गया.

IMG 20221226 WA0024

बीमार लोगों में बच्चे और महिलाओं की संख्या 30 से ज्यादा बताई जा रही है. राहत की बात यह है कि आप सभी मरीज खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. लगभग 26 से ज्यादा लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं, जबकि 40 लोगों का इलाज अभी भी जिला अस्पताल में जारी है.