पुलिस को देख बस की खिड़की से छलांग लगाने का प्लान हुआ फेल.. जेल से छूटने के बाद दोबारा शुरू किया था नशे का खेल.. अब फ़िर पहुंचा जेल

सूरजपुर. जिले के भटगांव पुलिस ने नशीली कफ सिरप व टेबलेट के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बुधवार 15 जनवरी को एसपी राजेश कुकरेजा को मुखबीर से सूचना मिली कि हरिकेश जायसवाल नशीली दवाओं की खरीद-बिक्री करने के लिए छाबड़ा बस से जरही की ओर जा रहा है. सूचना पर तत्काल एसपी ने भटगांव थाना प्रभारी किशोर केंवट को नशीली दवा के कारोबार करने वाले को सर्तकता बरतते हुए घेराबंदी कर पकड़ने के निर्देश दिए.

img 20200115 2131583973612038379154553

जिसके बाद एएसपी हरीश राठौर के मार्गदर्शन में भटगांव थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ जरही बस स्टैण्ड पहुंचे. उसी दौरान छाबड़ा बस आकर रूकी, बस में पुलिस टीम को चढ़ते देखकर हरिकेश जायसवाल खिड़की से भागने का प्रयास किया. जिसे पुलिस टीम ने धरदबोचा. पुलिस ने हरिकेश जायसवाल के कब्जे से 210 नग अल्ट्रासेफ टेबलेट, 60 नग प्रोक्सीवेन प्लस, 446 नग स्पास्मो प्रोक्सीविन, 10 नग रेक्सकोप कफ सिरप एवं 05 नग कफरेक्स सिरप बरामद किया. जब्त दवाइयों की कीमत 4 हजार 7 सौ रूपये बताई जा रही है. पुलिस ने धारा 21बी एनडीपीएस एक्ट के तहत् कार्यवाही कर आरोपी हरिकेश जायसवाल पिता जगमोहन जायसवाल को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वर्ष 2014 में नशीली दवा बेचने के मामले में जेल जा चुका है. पकड़े गए इन नशीली दवाओं को रेनुकोट से लाकर ग्राम तुलसी, लटोरी व करंजी क्षेत्र के नशेड़ी प्रवृत्ति के लोगों को अधिक दर पर बेचकर लाभ कमाना बताया.

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट, प्रधान आरक्षक संजय चैहान, राजेश यादव, आरक्षक विनोद प्रताप सिंह व नौशाद अहमद सक्रिय रहे.