कर्मचारियों का बल्ले-बल्ले: प्रदेश के इन कर्मचारियों के सैलरी में हुई बढ़ोतरी, विभाग ने जारी किया आदेश…

रायपुर…सूबे के मुखिया भूपेश बघेल की घोषणा पर त्वरित अमल करते हुए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों में कार्यरत् अंशकालीन सफाई कर्मी एवं मध्यान्ह भोजन से जुड़े रसोईयों के सैलरी (मानदेय) में 500 रूपए प्रति माह वृद्धि के लिए आदेश जारी किया गया हैं।

दरअसल, स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी भवन से जारी आदेश से छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कार्यरत् लगभग 43 हजार अंशकालीन सफाई कर्मियों और मध्यान्ह भोजन बनाने वाले लगभग 87 हजार 500 रसोईयों को बड़ी राहत मिली हैं। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, इनके सैलरी में 500 रुपए की बढ़ोतरी की गई हैं। स्कूल शिक्षा विभाग ने वित्त विभाग की ओर से पखवाड़े भर पहले वृद्धि पर सहमति प्रदान करने के बाद यह बढ़ोतरी की हैं। जारी आदेश के मुताबिक़, रसाईयों का मानेदय 1500 रूपए से बढ़कर अब 2000 रूपए हो जाएगा और सफाई कर्मियों के मानदेय में 500 रूपए की वृद्धि हो जाएगी।

बता दें कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर में आयोजित 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में छत्तीसगढ़ में शिक्षा सुविधाओं में योगदान देने वाले अंशकालीन सफाईकर्मी एवं मध्यान्ह भोजन से जुड़े रसोईयों के मानदेय में 500 रूपए प्रति माह वृद्धि की घोषणा की थी।