एक माह में ही उखड़ने लगी पीडब्लूडी की सड़क.. जर्जर होने पर निर्माण कार्य पर उठ रहे सवाल…

जशपुर (मुकेश कुमार सिंगीबहार) लोक निर्माण विभाग अंतर्गत सिंगीबहार से लठबोरा-दपकला मार्ग में बनाये गये सड़क के निर्माण कार्य पर सवालिया निशान उठना शुय हो गया है। दरअसल सड़क के निर्माण के बाद एक माह में ही सड़क के जर्जर हो जाने से सवालिया निशान उठना भी लाजमी है। ग्रामीणों में लोक निर्माण विभाग के द्वारा सड़क निर्माण में बरती गई लापरवाही से आक्रोश व्याप्त है।
ज्ञात हो की एक माह पूर्व ही लोक निर्माण विभाग के ततवाधान में सिंगीबहार से लठबोरा-दपकला मार्ग में सड़क का निर्माण कराया गया था। जो एक माह के भीतर जर्जर हो गया है। उक्त मार्ग में कई जगह दरार पड़ जाने के कारण सड़क भी टूटने की कगार पर है।जिस कारण सडक का हाल बेहाल हो गया है। 5 किलोमीटर लंबाई में बना सड़क के निर्माण कार्य में भारी लापरवाही बरती गई है। माह भर पहले निर्माण किया गया सड़क भारी गुणवत्ताविहिन तरीके से बनाया गया है की सड़क पानी की पहली बारिश भी नहीं झेल पाया। पहली बरिश में ही सड़क में कई जगह गढ्ढे हो गये हैं। ग्रामीणों के द्वारा उक्त सड़क के निर्माण कार्य में जांच कराने की मांग की गई है। ग्रामीणों ने कहा की विभाग के द्वारा निर्माण किये गये सड़क से वे संतुष्ट नहीं हैं। इसकी उच्च स्तरीय जांच एवं दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग उनके द्वारा किया जा रहा है।
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा 5 किलोमीटर का सड़क
ग्रामीणों ने बताया की सिगीबहार से लठबोरा-दपकला मार्ग लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत ठेकेदार के द्वारा निर्माण कराया गया है। ठेकेदार से विभागीय सांठगांठ के कारण की गुणवत्ताविहीन सड़क का निर्माण कार्य संभव होना नजर आ रहा है। एक माह पूर्व ही ठेकेदार के द्वारा उक्त मार्ग में 5 किलोमीटर तक डामरीकरण कर सड़क का निर्माण कराया गया।सडत्रक की गुणवत्ता सही तरीके से नहीं होने के कारण पहली बारिश में ही उखड़ना शुरू हो गया है। सिगीबहार से लठबोरा-दपकला  मार्ग आगे ओडिसा सीमावर्ती क्षेत्र के अंतिम गांव तक है और आगे जा के वही मार्ग पड़ोसी राज्य  ओडिसा से भी जोड़ती है।