कांग्रेस जैसी भूखी-भ्रष्ट सरकार देश के राजनीतिक इतिहास में कभी नहीं देखी- राजनाथ सिंह

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. घोटालेबाज काँग्रेस का कोयला घोटाला से पुराण नाता रहा है। जब भी इन्हें मौका मिला है ये घोटाले के साथ कोयला से अपना मुँह और हाथ दोनों काला कर लेते है। उक्त बातें केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम में भाजपा की विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरण का मतदान सम्पन्न हुआ है और सभी सर्वेक्षण एजेंसियाँ यह दावा कर रही हैं कि पहले चरण के मतदान में सबसे आगे भारतीय जनता पार्टी है। यह अच्छी शुरुआत है और आप सभी को मतदान के दूसरे चरण में इस शुरुआत को एक ऐतिहासिक परिणाम में बदलने का संकल्प लेना है। रक्षामंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार और भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद छत्तीसगढ़ में क्या हो रहा है ये पूरा प्रदेश जानता है। भूपेश काका के राज में 30 टक्का तो सीधे-सीदे ऊपर जा रहा है। इसके अलावा नीचे जिसको जहाँ जितना मिलता है वह केवल खाता है। ऐसी भूखी-भ्रष्ट सरकार देश के राजनीतिक इतिहास में कभी नहीं देखी गई। अब इसे उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाँच सालों से महादेव एप के जरिए प्रदेश में सट्टा का धंधा चल रहा है। जिसकी आँच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक पहुँच गई है। अब महादेव जी ने तय कर लिया है कि इस भ्रष्ट सरकार को यहाँ से जाना चाहिए और भारतीय जनता पार्टी की साफ-सुथरी सरकार आनी चाहिए। यहाँ जो घोटाले हुए हैं उसकी जाँच हो रही है। कुछ दिनों में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। चाहे छत्तीसगढ़ का भ्रष्टाचारी हो चाहे देश में कहीं का भी भ्रष्टाचारी हो आरोप सिद्ध होने पर भाजपा की सरकार उसे माफ नहीं करेगी। उसे जेल की सलाखों के पीछे डाला जाएगा। आदिवासी बहुल क्षेत्र होने के कारण 25 साल पहले पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ राज्य का गठन किया था।यहाँ 15 वर्षों तक भाजपा ने डॉ रमन सिंह ने मुख्यमंत्री काल मे अपनी भूमिका का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया था। इसके बाद 2018 में कांग्रेस की सरकार आते ही प्रदेश में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई। जिसकी वजह से प्रदेश में अपराध का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ा है। ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवार की बेटियाँ गायब हो गईं। इसके अलावा ऐसे अनेक मुद्दे हैं जिनके मद्देनजर छत्तीसगढ़ की सत्ता से कांग्रेस को खदेड़ देने की जरूरत है।मानव तस्करी के साथ-साथ नशे का कारोबार भी यहाँ तेजी से बढ़ा है। आम छत्तीसगढ़िया आज हर तरफ खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है।

रक्षामंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में प्राकृतिक सम्पदा की कोई कमी नहीं है।यहाँ के लोग परिश्रमी हैं लेकिन यहाँ उद्योग धंधे नहीं हैं।जिसकी वजह से यहाँ कारोबार पनप नहीं रहा है। प्रदेश में ऐसी स्थिति निर्मित हो गई है कि मजबूरी में यहा के लोगों को कमाने-खाने के लिए पलायन करना पड़ता है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ के लिए जो सपना संजोया था। वही सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी छत्तीसगढ़ के लिए देखा है। लेकिन छत्तीसगढ़ से भाजपा की सरकार जाने के बाद नरेंद्र मोदी का नया छत्तीसगढ़ बनाने का सपना साकार नहीं हो पाया। रक्षामंत्री ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने एक भी काम ऐसा नहीं किया है कि जनता उन्हें दुबारा चुने। यदि इनका रिपोर्ट कार्ड देखें तो रिजल्ट जीरो बटा सन्नाटा ही होगा। काँग्रेस न तो अच्छी सरकार दे पाई और न विकास के कोई काम किये। उसके बाद भी कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हम ही हीरो हैं। जहाँ तक प्रदेश में रोजगार का प्रश्न है तो पीएससी में घोटाला करके युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम भूपेश सरकार ने किया। कांग्रेस नेताओं और बड़े अफसरों के बेटे-बेटियों रिश्तेदारों की भर्ती करके कांग्रेस सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया। भाजपा की सरकार आने के बाद पीएससी भर्ती घोटाले की जाँच कराई जाएगी और दोषियों को सजा दिलाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ तो कांग्रेस का एटीएम पेटीएम बन गया है। प्रदेश के लोग कहते हैं पार्टी फंडिंग का पैसा दिल्ली जाता है। भपेश सरकार में घोटाले ही घोटाले हो रहे हैं,लूट ही लूट मची है। शराब, गौठान,रेत,राशन,चावल, डीएमएफ समेत तमाम घोटाले की चर्चा करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि कांग्रेस का एक पसंदीदा घोटाला कोयला घोटाला है। केंद्र में जब कांग्रेसनीत यूपीए की सरकार थी तब भी कोयला घोटाला हुआ था।कोयला से कांग्रेस के लोगों का ऐसा याराना है कि जब भी इनको कोयला दिखाई देता है।तब ये अपना मुँह भी काला कर लेते हैं और हाथ भी काला कर लेते हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है।पहले अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की बात कोई देश गंभीरता से नहीं सुनता था।पर आज जब भारत बोलता है तो पूरी दुनिया कान खोलकर सुनती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ साल के कार्यकाल की चर्चा करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि यह बेहद तकलीफदेह है कि जो योजनाएँ प्रधानमंत्री ने पूरे देश के लिए लागू की हैं। उन बहुत सारी योजनाओं को छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने लागू नहीं किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख में से 16 लाख घर प्रदेश की भूपेश सरकार ने बनने ही नहीं दिए। इसी तरह 17 लाख परिवार केंद्र की जल जीवन योजना से वंचित रह गए।

भाजपा सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट में प्रधानमंत्री आवास के लिए राशि जारी की जाएगी। दो साल में कोई घर जल जीवन योजना से वंचित नहीं रहेगा। रक्षामंत्री ने कहा कि आदिवासियों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार काफी संवेदनशील है। पहली बार आदिवासियों के कल्याण के लिए केंद्र में अलग से मंत्रालय भी अटलजी के शासनकाल में बनाया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने आदिवासियों के कल्याण के लिए बजट प्रावधान की राशि भी बढाई है। शहीद बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस सारे देश में धूमधाम से मनाया जाता है।पहली बार आदिवासी राष्ट्रपति भी भाजपा की सरकार ने बनाया है। आदिवासी समाज के वीरों का देश की आजादी में बड़ा योगदान रहा है।

रक्षा मंत्री ने छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार की वादाखिलाफी पर हमला बोलते हुए कहा कि नक्सलवाद पर भाजपा सरकार ने काफी नियंत्रण पाया था पर कांग्रेस के राज में नक्सलवाद फिर से बढ़ा है। भाजपा की सरकार बनने के बाद तीन-चार वर्षों के भीतर नक्सलवाद को खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण तेजी से हो रहा है। प्रलोभन देकर किसी का जबरिया धर्मांतरण किया जाना अनुचित है। भाजपा की सरकार धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए प्रावधान करेगी। श्री सिंह ने कहा कि धान खरीदी को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार मिथ्या प्रलाप करके प्रदेश को गुमराह करने में लगी है। भाजपा की सरकार अब 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर किसानों का प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदेगी। भाजपा सरकार बनने के छह माह से एक साल के भीतर छत्तीसगढ़ के सभी किसानों के खाते बैंकों में खुलवाए जाएंगे। कांग्रेस की सरकार ने प्रदेश पर कर्ज का बोझ लाद दिया है। भाजपा की सरकार इस कर्ज के बोझ से प्रदेश को मुक्ति दिलाएगी। इससे पहले सभा को सीतापुर क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामकुमार टोप्पो सहित भाजपा नेताओं ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा पिछड़ा वर्ग के जिला उपाध्यक्ष राजकुमार गुप्ता ने किया। इस अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय मंत्री व राँची की पूर्व महापौर डॉ. आशा लकड़ा, झारखंड के विधायक अनंत ओझा, भाजपा जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह पूर्व सांसद कमलभान सिंह, अखिलेश सोनी, भारत सिंह सिसोदिया, अभिमन्यु गुप्ता,देवनाथ पैकरा, अनिल अग्रवाल प्रभात खलखो, अनिल सिंह, अनिल निराला, अरुणा सिंह, राजाराम भगत समेत काफी संख्या में भाजपाई उपस्थित थे।

कांग्रेसियों ने थामा भाजपा का दामन

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम के दौरान भाजपा के रीति नीति प्रभावित होकर राजू पांडेय के नेतृत्व में नवानगर क्षेत्र के साढ़े तीन सौ लोगो ने काँग्रेस छोड़ भाजपा प्रवेश किया। भाजपा प्रवेश करने वाले मुख्य रूप से जिला काँग्रेस सचिव राजू राजवाड़े, बलवंत गुप्ता, अजय प्रजापति समेत कुनियकला, अडचि, रकेलि एवं कर्रा गांव से साढ़े तीन सौ लोगो ने भाजपा का दामन थामा। इसके अलावा सीतापुर से नगर पंचायत उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता के छोटे बेटे संदीप गुप्ता एवं सेंकी अग्रवाल ने भी भाजपा का दामन थामा। काँग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले लोगो का केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा में स्वागत किया।