BIG BREAKING: राजधानी के महापौर एजाज ढेभर और उसके भाई के घर ED की रेड

रायपुर..रायपुर में ईडी की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली हैं। नेता, अधिकारी, ठेकेदारों, कारोबारियों के यहाँ ED छापा पड़ा हैं। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने शराब कारोबारी पप्पू भाटिया, अमोलक सिंह भाटिया, अनवर ढेबर, माइनिंग कारोबार से जुड़े सौरभ जैन, महापौर एजाज़ ढेबर, मंदीप चावला, विनोद सिंह सहित कई अन्य लोगों के ठिकानों पर छापा मारा हैं।

छत्तीसगढ़ के इस विधायक के घर पहुंची ED, छापेमार कार्रवाई जारी

बीते 2 दिनों से ईडी छत्तीसगढ़ में ही हैं, और कोयला कारोबार से जुड़े उद्योगपतियों पर ईडी ने कार्रवाई की हैं। मंगलवार को महासमुंद के विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के यहां भी ईडी ने दबिश दी थी। सुबह तड़के 6 बजे ईडी विधायक बंगले में पहुंची थी और दस्तावेजों को खंगालने का काम कर रही थी। वही जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के कई बड़े कारोबारियों के यहां ईडी के छापे पड़े थे।

IMG 20230329 WA0002 1

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ईडी ने आज सुबह छत्तीसगढ़ के बड़े उद्योग समूह के मालिक कमल सारडा समेत कई कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा हैं। इनके अलावा भिलाई, बिलासपुर व रायगढ़ में भी छापे की खबर हैं। रायपुर के पास मंदिर हसौद के ग्राम बहनाकाड़ी के जमीन दलाल और वीआईपी करिश्मा अपार्टमेंट में एक सीए के यहां भी ईडी की दबिश के संकेत हैं। छापे को कोल कारोबार में हुई अवैध उगाही से जोड़कर देखा जा रहा हैं। मौजूदा वित्तीय वर्ष की समाप्ति के चार दिन पहले पड़े इस छापे से जानकार सब हैरान हैं।

IMG 20230329 WA0003

आपको बता दें कि, कुछ दिन पहले ही लेने कांग्रेस नेताओं के यहां दबिश दी थी। कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन के ठीक पहले छापामार कार्रवाई में कांग्रेस नेताओं ने विरोध भी किया था। कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, श्रम कल्याण मंडल अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल, विधायक देवेंद्र यादव, प्रवक्ता आरपी सिंह और विनोद तिवारी के यहां ईडी की कार्रवाई हुई थी।