पुलिस जवानों ने बचाई जंगल के खूबसूरत जानवर की जान!

कोंडागांव . जंगलों की कटाई और जंगल मे जानवरों के खाने के वन्य संपदा के लगातार दोहन की वजह से जंगली जानवर आयदिन जंगल से भटक कर इंसान की बस्ती मे घुस रहें है. जिससे कभी इंसान उन्हें अपना शिकार बना रहें हैं.. तो कभी वो इंसान के सुरक्षा घेरे में फंस कर घायल हो रहे हैं.. ऐसा ही एक मामला जिले के बोरगांव मे सामने आया है. जहां जंगल से भटका चीतल(हिरण) गांव के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल मे घुस गया. लेकिन वहां पहुंच कर वो घायल हो गया. मामला फरसगांव वन परिक्षेत्र के बोरगांव का है..

दरअसल जिले के बोरगांव जंगल से भटककर एक वयस्क मादा चीतल जंगल से बोरगांव बस्ती पहुंच गया.. जिसके बाद गांव के कुत्तों ने चीतल को देखकर दौडाना शुरू किया. तो वो वहां संचालित पीटीएस कैंप के अंदर घुसने के प्रयास मे वो वहां के बाउंड्री वॉल के कंटीले तार में फस कर घायल हो गया.

जवानों ने बचाई जान

इधर चीतल को कंटीले फैंसिग मे फंसा देखकर पीटीएस के प्रशिक्षु जवानों ने सबसे पहले उसे कंटीले तार से बाहर निकालकप मादा चीतल की जान बचाई. जिसके बाद जवानों ने वन विभाग और पशु चिकित्सक को इस मामले की जानकारी दी. इस सूचना पर डाक्टर ने मौके पर पहुंच कर घायल चीतल का उपचार किया..

Whatsapp Group
telegram group