थाना प्रभारी को दंतेवाड़ा स्थानांतरण पर पुलिस परिवार ने दी विदाई, सहयोग के लिए लोगों का किया धन्यवाद!..

कोरिया. मुझे कार्य करने के दौरान क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ,पत्रकारों व नागरिकों का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ. पुलिस तभी बेहतर कार्य कर सकती है जब उसे आम जनों का सहयोग मिले. मैंने अपने कार्यकाल में इस क्षेत्र में अपराध व असमाजिक तत्वों पर नियंत्रण का प्रयास किया.. जिसने मुझे मेरे वरिष्ठ अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिला..

उक्त बातें झगराखांड मंगल भवन में अपने विदाई समारोह के दौरान थाना प्रभारी देवेंद्र देवांगन ने कही.. उल्लेखनीय है कि जिले के कई थाना क्षेत्रों में कार्य का संपादन करते हुए एएसआई देवेंद्र देवांगन झगराखण्ड थाना प्रभारी के रूप में कार्य कर रहे थे. उनका बीते दिनों दंतेवाड़ा स्थानांतरण हो चुका है.. उनके स्थानांतरित होने पर पुलिस परिवार द्वारा मंगल भवन में विदाई समारोह का आयोजन किया गया..

इस अवसर पर मनेन्द्रगढ़ थाना प्रभारी एसपी तिवारी, झगराखण्ड थाना प्रभारी बी खलको मौजूद रहे.. इस मौके पर कार्यक्रम का कुशल संचालन एएसआई ओमप्रकाश दुबे ने किया. स्वागत की औपचारिकता के उपरांत पत्रकार रामचरित द्विवेदी ने कहा कि शासकीय सेवा में स्थानांतरण एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे सभी अधिकारियों कर्मचारियों को गुजरना पड़ता है. लेकिन अपने कार्यकाल में जो अधिकारी, कर्मचारी अपने विभाग की मंशानुरूप कार्य करते हैं.. निश्चित तौर पर उन्हें क्षेत्रवासी लंबे समय तक याद रखते हैं.. 7पुलिसिंग के साथ-साथ आम जनों के बीच बेहतर सामंजस्य बनाने में तथा पुलिस व जनता के बीच बेहतर समाधान करने में श्री देवांगन सफल रहे..

नगर पंचायत खोगापानी के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विवेक चतुर्वेदी ने इस मौके पर कहा कि.. क्षेत्र में जिस कार्यशैली से थाना प्रभारी श्री देवांगन ने कार्य किया वह प्रशंसनीय है. उनके कार्यकाल में पुलिस ने कई बड़े मामलों को सुलझाने में सफलता प्राप्त की है मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं.. नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष रजनीश पांडे ने इस मौके पर कहा कि कोयला नगरी में पुलिसिंग का कार्य बेहद चुनौतीपूर्ण होता है.. लेकिन सभी चुनौतियों को पार करते हुए श्री देवांगन ने बेहतर पुलिसिंग की.. मुझे विश्वास है कि जहां भी रहेंगे विभाग की मंशा अनुरूप कार्य करते हुए निरंतर प्रगति करेंगे.. नगर पंचायत उपाध्यक्ष रमेश यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि श्री देवांगन अपने कार्य मे बेहतर दक्ष थे.. अपने कार्यकाल में इसी दक्षता के चलते उन्होंने कई बड़े मामलों का खुलासा किया..मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ.. थाना प्रभारी मनेंद्रगढ़ एसपी तिवारी ने इस मौके पर कहा कि आज यहां पर उपस्थित जनसमुदाय इस बात का प्रमाण देता है कि थाना प्रभारी के रूप में देवेंद्र देवांगन ने बेहतर कार्य किया है.. पुलिस का कार्य भी यही होता है कि वह आम जनता से सीधा संवाद रखें ,जिससे क्षेत्र में अमन चैन कायम रहे और अपराधियों पर पुलिस का खौफ बना रहे.. आम नागरिकों को कोई तकलीफ ना हो और अपराध नियंत्रण में रहे.. इसमें श्री देवांगन पूरी तरह सफल हुए हैं..

इस मौके पर कार्यक्रम का संचालन कर रहे एएसआई ओम प्रकाश दुबे ने कहा कि मुझे थाना प्रभारी के साथ बहुत ही कम समय के लिए कार्य करने का अवसर मिला, लेकिन इस दौरान उनके साथ कार्य किया मुझे काफी सीखने को मिला.. नवागत थाना प्रभारी वी खलखो ने इस मौके पर कहा कि यहां पर अपनी पदस्थापना के दौरान वे बेहतर पुलिसिंग के लिए प्रयास करेंगे.. साथ ही साथ आम जनता के मन में पुलिस के प्रति सम्मान व अपराधियों के मन में पुलिस के प्रति खौफ पैदा हो इसके लिए अपने स्टाफ के साथ मिलकर कार्य करेंगे.. कार्यक्रम के अंत में पुलिस परिवार की ओर से स्थानांतरित होकर जा रहे हैं थाना प्रभारी देवेंद्र देवांगन को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया..

आयोजन में एएसआई कमलेश पांडे, राकेश शर्मा, प्रधान आरक्षक रवि शर्मा, शम्भू यादव, ललित यादव, दानिश शेख, नीरज पढियार, एसपी सिंह, वीरेंद्र सिंह राणा, गुलाब यादव समेत क्षेत्र के गणमान्य जन काफी संख्या में मौजूद रहे..

img 20191117 wa00124151198907197406284