पिकप चोरी कर लकड़ी तस्करी कर रहा था.. एक साल बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे…

जशपुर (तरुण प्रकाश)  तपकरा पुलिस द्वारा कई दिनों से फरार वाहन चोर को पकड़ने में सफलता हासिल की है.. पुलिस ने आरोपी को उड़ीसा के सुन्दरगढ़ जिले से गिरफ्तार किया है मिली जानकारी के अनुसार 2016 में तपकरा बस स्टैण्ड से चोरी हुये पिकप वाहन का आरोपी लम्बे समय से फरार था.. आरोपी मो. साहिल पिता अब्दुल रसीद उम्र 20 वर्ष निवासी मस्जिद पारा सुन्दरगढ को तपकरा पुलिस ने भेड़ाबहाल थाना सुंन्दरगढ़ टाउन उडीसा से पकड़ने में सफल हुई है।

19 जुलाई 2016 को तपकरा निवासी विरेन्द्र चौधरी ने तपकरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि बीती रात को बस स्टैण्ड तपकरा से उसके सफेद रंग के महिन्द्रा बोलेरो पिकप वाहन क्र. OR 16 0299 को किसी अज्ञात चोर के द्वारा चोरी कर लिया गया है। तपकरा पुलिस को इस पिकप वाहन के चोरी के अन्वेषण में सुन्दरगढ़ के पोड़िया बहाल फारेस्ट रेंज से पता चला कि उक्त नम्बर का पिकप सागौन लकड़ी तस्करी के प्रकरण में उनके यहां 29 जुअलाई 2016 को जप्त हुआ है, लेकिन आरोपी का कुछ पता अभी तक नहीं चल पाया है।

तपकरा पुलिस अज्ञात पिकप चोर की पतासाजी में लगी रही.. दिनांक 23 सितम्बर 2016 को बेल पहाड़ थाना जिला सुन्दरगढ़ उडी़सा से सूचना मिली कि वाहन चोरी के प्रकरण में सुन्दरगढ़ निवासी शेख नवाब पकड़ाया है.. जिसने अपने पिकअप चोरी की घटना को अंजाम दिया है  (शेख नवाब) और उसका साथी मो0 साहिल ने तपकरा बस स्टैण्ड से जुलाई 2016 में एक सफेद रंग की पिकप की चोरी की थी, जिससे वह सागौन लकड़ी की तस्करी का काम करता था जो चोरी के कुछ ही दिनों के बाद पोडियाबहाल फारेस्ट रेंज में पकड़ा गया था।

तभी से तपकरा पुलिस पिकप चोरी के फरार चल रहे आरोपी मो. साहिल को गिरफ्तार करने के लिये सुन्दरगढ़ व उसके आस-पास के सभी संभावित ठिकानों पर नजर रखे हुये थी, लम्बे समय तक उसके पीछे लगे रहने के बाद आखिरकार 06 जुलाई 2017 को तपकरा पुलिस भेड़ाबहाल थाना सुन्दरगढ़ टाउन उडीसा से मो. साहिल को पकड़ने में सफल रही। पिकप वाहन के साल भर से फरार चल रहे आरोपी मो. साहिल को पकडने में थाना तपकरा के प्रभारी निरी. लक्ष्मण ध्रुर्वे, प्र.आर. मोहन बंजारे, आर. ढलेष्वर यादव, प्रवीण इंदवार, अर्जुन भगत का सराहनीय योगदान रहा।