ऑन लाइन जुए-सट्टे का कालाबाजार: 18 सटोरिए गिरफ्तार,लाखों रुपये का सामान बरामद

छत्तीसगढ़ के डीजीपी के सख्ती के बाद पुलिस एक्शन मोड़ में आ गई है। रायपुर पुलिस ने सट्‌टे के बड़े कारोबार का खुलासा करते हुए, जुए और सट्‌टे का कारोबार करने वाले 18 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 14 बिहार के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से पुलिस ने कैश, मोबाइल, कार समेत करीब 18.40 लाख रुपए का सामान जब्त किया है। ये आरोपी विदेश में बैठकर भिलाई गैंग की मदद से इस गोरखधंधे को चला रहे थे।

दरअसल पुलिस को मंगलवार को सूचना मिली थी कि कुछ लोग कार से घूम-घूम कर सट्‌टा का कारोबार चला रहे हैं। जिस पर तेलीबांधा थाना पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने गाड़ी को अवंति विहार के पास ट्रेस कर लिया। उस दौरान के अंदर तीन युवक मोबाइल, लैपटॉप चला रहे थे। पुलिस जांच में सामने आया कि वे ऑनलाइन जुए और सट्‌टे का संचालन कर रहे है।

पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों ने वे एप और ऑनलाइन तीन पत्ती, क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, अन्य स्पोट्‌र्स और चुनाव एक्जिट पोल में सट्टा व जुए का संचालन करते हैं। वहीं आरोपियों ने सिविल लाइंस क्षेत्र के तरूण नगर में अपने कारोबार के संचालन के एक मकान भी किराये पर ले रखा है। जब पुलिस ने मकान में रेड मारा तो वहां से 15 लोग अलग-अलग मोबाइल और लैपटॉप के साथ मिले। जोकि सभी सट्‌टा का कारोबार संलिप्त थे।

सटोरियों के मुताबिक वे विभिन्न एप और लिंक से ऑनलाइन आईडी कस्टमर को बनाकर देते हैं। जिमसे लॉगिन कर वे रकम का लेनदेन करते हैं। आरोपियों के पास से करोड़ों रुपए की लेनदेन का हिसाब, 4 लैपटॉप, 34 मोबाइल, कई इलेक्ट्रानिक डिवाइस, क्रेटा कार और 1 लाख 30 हजार रुपए कैश सहित कुल 18 लाख 40 हजार रुपए का सामान बरामद किया गया है।

पुलिन के मुताबिक मुख्य सरगना भिलाई निवासी सौरभ और रवि हैं। जो विदेश में बैठकर सट्टे का कारोबार करता है।आरोपियों ने अलग-अलग बैंकों में फर्जी अकाउंट खोल रखा हैं। जिनसे रुपयों का लेनदेने होता था। इन सटोरियों को उनके हिस्से की रकम हवाला के जरिए मिलता था। सौरभ और रवि अपने फर्जी बैंक खातों में ज्यादा रकम आने पर रुपए निकालने के बाद उसे बंद करा देते थे।

पुलिस के अनुसार इस कारोबार में बेलगहना बिलासपुर निवासी विकास अग्रवाल, बरमकेला, रायगढ़ निवासी सचिन अग्रवाल, धरमजयगढ़, रायगढ़ निवासी अनिल अग्रवाल उर्फ अतुल, सहरसा, बिहार निवासी दीपक कुमार मेहता, राकेश कुमार सिंह, राकेश कुमार मेहता, मिथिलेश कुमार मेहता, अशोक कुमार मेहता, पसरहा, विक्की कुमार पटेल, अजय कुमार मेहता, सुड्डू कुमार, श्रवण कुमार, खगड़िया निवासी हेमराज व श्रीकांत कुमार, बलौदाबाजार निवासी खिलेश्वर नामदेव, मधेपुरा निवासी सर्वेश कुमार सिंह व पाण्डव मेहता, भागलपुर निवासी हरिनंदन कुमार शामिल