सरगुज़ा : BMO की मांग पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने की तत्काल घोषणा… अस्पताल परिसर में 24 घंटे के अंदर कराया बोर… अब दूर होगी पानी की समस्या

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. बीएमओ द्वारा पेयजल की समस्या से जूझ रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बोर खनन की माँग पर की गई घोषणा के बाद नगर पंचायत अध्यक्ष ने उस पर अमल करते हुए नगर 24 घँटे के अंदर बोर खनन कार्य शुरू करा दिया। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद, सीएमओ सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा विधिवत पूजन के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बोर खनन कार्य प्रारंभ कराया गया। स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बोर खनन होने से जहाँ हॉस्पिटल में सालों से निर्मित पेयजल समस्या दूर हो जायेगी। वही हॉस्पिटल में आनेवाले मरीज एवं उनके परिजनो सहित आसपास के लोगो को पेयजल की समस्या से मुक्ति मिलेगी।

विदित हो कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बोर नही होने की वजह से वहाँ लंबे अरसे से पेयजल की किल्लत बनी हुई थी। पेयजल के अभाव में स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले मरीज एवं उनके परिजनों के अलावा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को पानी के अभाव में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। काफी लंबे समय से व्याप्त इस समस्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी परेशान था। उन्हें इस समस्या का कोई समाधान नजर नही आ रहा था। पर ये बात सर्वविदित है कि जब भी कोई समस्या आती है तो अपने साथ समाधान भी लाती है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ भी कुछ ऐसा ही चरितार्थ हुआ।

दरअसल गुरुवार को नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे थे। जहाँ उन्होंने अपनी निधि से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को पुराने एवं जर्जर हो चुके स्ट्रेचर एवं व्हीलचेयर की जगह नया स्ट्रेचर एवं व्हीलचेयर उपलब्ध कराया था। इसी बीच मौका देख बीएमओ ने उनसे स्वास्थ्य केंद्र में व्याप्त पेयजल समस्या दूर करने बोर खनन कराने की माँग कर डाली। बीएमओ की माँग पर नपं अध्यक्ष ने मौके पर ही बोर खनन कराने की घोषणा की और उस पर अमल करते हुए 24 घँटे के अंदर ही स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बोर खनन कार्य प्रारंभ करा दिया। बोर खनन हो जाने से अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पेयजल की वर्षो पुरानी समस्या दूर हो जायेगी वही मरीज एवं उनके परिजनों सहित आमलोगों को भी इसका सीधा लाभ मिलेगा।

“इस संबंध में बीएमओ अमोष किंडो ने अध्यक्ष द्वारा अविलंब कराये गये बोर खनन पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि नगर पंचायत अध्यक्ष के सहयोग से स्वास्थ्य केंद्र की वर्षो पुरानी समस्या अब दूर हो जायेगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की ओर से अध्यक्ष समेत नगर पंचायत का आभार जताते हुए कहा कि बोर खनन हो जाने से अब स्वास्थ्य विभाग को पानी की किल्लत नही झेलनी पड़ेगी। इससे मरीज एवं उनके परिजनों सहित आमलोगों को भी लाभ मिलेगा।”

इस अवसर पर उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता, पार्षद अंकुर दास, राजू पणिकर, डॉ जी आर कुर्रे, सीएमओ एस के तिवारी, गिरवर दास, जितेंद्र गुप्ता, विक्रांत सोनी, बसंत गुप्ता आदि उपस्थित थे।