विधायक नें चौपाल लगा कर खुलवाए बैंक खाते… और बनवाए जाँब कार्ड

कोरिया (चिरमिरी से रवि सावरे)

जनपद पंचायत खड़गवां के ग्राम पंचायत कोटया के गेल्हापानी में पंडो जनजाति के ग्रामीणों के बीच विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने चैपाल लगा 153 ग्रामीणों के मनरेगा जाॅब कार्ड बनवाए और बैंक में खाते खुलवाये।

 

गौरतलब है कि खड़गवां तहसील के सूखाग्रस्त घोषित होने के बाद से ही क्षेत्रीय विधायक श्याम बिहारी जायसवाल पूरे खड़गवां क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों का निरंतर दौरा कर ग्रामीणों के साथ चैपाल लगाकर उनकी रोजगार व अन्य समस्याओं का निराकरण कर रहे है। इसी तारतम्य में गत दिवस श्री जायसवाल ने पंडो जनजाति बाहुल्य ग्राम कोटया के गेल्हापानी में पहुंचे। जहां ग्रामीणों के बीच चैपाल लगाकर सर्व प्रथम जिनके भी मनरेगा जाॅब कार्ड व बैंक में खाते नहीं उनकी जानकारी ली। जिसमें 153 ग्रामीणों का जाॅब कार्ड व बैंक में खाता Shyam Bihari Jaiswal chaupalतत्काल खोलने की प्रक्रिया पूर्ण की गई। इस दौरान वहां उपस्थित ग्राम पंचायत के सरपंच व सचिव को निर्देशित करते हुए कहा कि सूखे के कारण कोई भी ग्रामीण व परिवार भूखा नहीं सोना चाहिए। प्रदेश की भाजपा सरकार ने पर्याप्त रोजगार उपलब्ध कराने की व्यवस्था सूखा प्रभावित हर तहसीलों में कर दी है। इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि यदि रोजगार की उपलब्धता में किसी भी प्रकार की दिक्कतों हो तो ग्रामीणजन सीधे उनके मोबाईल नंबर 9407744366 पर फोन करके किसी भी वक्त संपर्क करे सकते है।

 

इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि उनके ग्राम में बिजली के 7 खंभे गिर चुके है लेकिन उनकी कोई भी सुधी लेने वाला नहीं है। जिस पर विधायक श्री जायसवाल ने तत्काल खड़गवां जेई को फोन से चर्चा कर विद्युत खंभों को जल्द से जल्द लगाने का निर्देश दिया। इस दौरान सरपंच श्रीमती फुलकंवर, जनपद सदस्य शिवनारायण, सेंट्रल बैंक कोआर्डिनेटर सूरज सिंह, भाजपा नेता देवसाय, छत्रपाल, रतन सिंह, घनश्याम, सुरेन्द्र सिंह, कृष्णा सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।