मंत्री लखमा के दावे सपनो में हो सकते है तब्दील..विपक्ष ने चली है चाल.. पढ़िए पूरी खबर!..

फ़टाफ़ट डेस्क..प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनैतिक सर्गमिया तेज हो गई है.. प्रदेश की दंतेवाड़ा सीट पर तो उपचुनाव सम्पन्न भी हो चुके है..जिसके बाद अब सत्ता पक्ष और विपक्ष राज्य की दूसरी सीट चित्रकोट पर भी अपना ध्यान जमाये हुए है..ऐसे में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया के बाद मंत्री कवासी लखमा ने एक बयान देकर सियासी पारे को गर्म कर दिया है..

दरअसल राज्य सरकार के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने अपने प्रवास के दौरान धमतरी में यह कहा है..की भाजपा के पास चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी ही नही है..और भाजपा ने तो वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में सांसद दीपक बैज से हजारों मतों के अंतर से हारे लच्छू राम कश्यप को बलि का बकरा बना दिया है..मंत्री लखमा ने यह भी कहा कि उन्हें व उनकी पार्टी को दंतेवाड़ा उपचुनाव जीत ने में आसानी हुई थी..और वे चित्रकोट भी 20 हजार की लीड से जीतेंगे!..

बता दे कि चित्रकोट सीट पहले कभी भाजपा के पाले में हुआ करती थी..और बैदूराम कश्यप इस सीट से भाजपा के विधायक भी रहे..,यही नही उन्हें बस्तर विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष कभी दायित्व मिला..लेकिन 2013 में हुए चुनाव में यह सीट कांग्रेस ने जीती और युवा कांग्रेस के नेता दीपक बैज विधायक बने..वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में भी दीपक इस सीट से कांग्रेस की टिकट पर मैदान में थे..लेकिन भाजपा ने बैदू की जगह लच्छू को दी..और वे हर गए..वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बैदू और दीपक आमने -सामने रहे लेकिन दीपक ने जीत दर्ज की..

बहरहाल मंत्री जी ने जो कहा वह कितना सच होगा यह चुनाव परिणामो के बाद पता चलेगा..लेकिन वर्तमान समय में कांग्रेस में प्रत्याशी चयन के बाद अंतर्कलह की स्थिति निर्मित हो गई है..और कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम को लेकर विरोध के सुर उठ रहे है..ऐसे में लच्छू को फायदे की आस है!..