MIC की बैठक संपन्न..दुकानदारों पर नया टेक्स थोपने की तैयारी..!

  • व्यापार अनुज्ञप्ति लाईसेंस लागू कर निगम वसूलेगी टेक्स
  • एमआईसी की बैठक में लिये गये कई निर्णय 

 

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर नगर निगम में आयोजित एम् आई सी की बैठक में निगम के दुकानदारों पर अब नए टेक्स लगाने की तैयारी की जा रही है..इसके लिए एम आई सी की बैठक में प्रस्ताव पारित भी कर लिया गया है.. गौरतलब है की बुधवार के दिन नगर निगम मेयर इन कौंसिल की बैठक मेें कई एजेंडो पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि निगम क्षेत्र अंतर्गत स्थापित लगभग 122 प्रकार के दुकानों एवं संस्थानों पर व्यापार अनुज्ञप्ति लाईसेंस लागू कर हर साल उनसे टेक्स वसूल किया जायेगा। इसके अलावा लम्बे समय से प्रतीक्षा बस स्टैण्ड के समीप सायकल वाहन स्टैण्ड की हो रही मांग को लेकर यह निर्णय लिया गया कि प्रतीक्षा बस स्टैण्ड से लगकर निगम की जो खाली भूमि है उसमें वाहन स्टैण्ड खोला जायेगा, ताकि जो यात्री रोज बस स्टैण्ड से आवागमन करते हैं। उन्हेें अपनी वाहन स्टैण्ड में रखने सुविधा मिल सके।

 

बैठक में चम्बोथी तालाब के देख-रेख एवं वहां वोट चलाने पर भी विचार विमर्श किया गया। इसके अलावा वार्ड क्रमांक 19 बौरीपारा में समुदायिक भवन निर्माण कार्य, पुनरीक्षित प्रस्ताव प्रेषित करने पर विचार किया गया। निगम स्वामित्व की प्रतीक्षा बस स्टैण्ड स्थित व्यवसायिक परिसर के प्रथम तल के दुकानों के प्राप्त ऑफर स्वीकृति मामले में 14 दुकानों को स्वीकृति दे दी गई है। इसके अलावा कई अन्य मुद्दो पर चर्चा चली। इस दौरान सभापति शफी अहमद, महापौर डॉ अजय तिर्की, आयुक्त लवकुश सिंगरौल, द्वितेंद्र मिश्रा, हेमंत सिंहा, सावित्री सारथी सहित अन्य एमआईसी मेम्बर मौजूद थे।

टेक्स आधा करते करते नया टेक्स लग गया

इस सम्बन्ध में नगर निगम नेता प्रतिपक्ष जन्मेजय मिश्रा ने कहा है की निगम में बैठे कांग्रेसी कहते कुछ और है और करते कुछ और है..चुनाव में इन्होने कहा था की नगर की जनता का टेक्स आधा कर देंगे लेकिन अब तक टेक्स तो आधा नहीं हुआ बल्की अब व्यापारियों पर नए टेक्स थोपे जा रहे है..निगम के इस फैसले का विपक्ष पुरजोर विरोध करेगा..