NSUI के छुटभैया नेताओ नें मीडिया से की बदसलूकी

  • शिक्षा के मंदिर पर कब्जा जमाने का प्रयास
  • मंत्री के कार्यक्रम के दौरान मीडिया कर्मियो से बदसलूकी
  • अक्सर कालेज में पंहुच कर करते है हंगामा
सूरजपुर
सूरजपुर मे इन दिनो शैक्षणिक गतिविधियो में आई तेजी के साथ ही छुटभैये छात्र नेताओ की भी बाढ आ गई है। स्थिती ये है कि जिस शिक्षा के मंदिर को छात्रो की बेहतरी के लिए संचालित किया जाता है… वंहा छुटभईया नेताओ नें अपनी नापाक धाक जमानी शुरु कर दी है। जिससे शैक्षणिक गतिविधियो के साथ ही छात्र छात्राओ पर बुरा प्रभाव पड रहा है।
दरअसल ऐसा ही मामला सूरजपुर के एकमात्र रेवती रमण मिश्र शासकीय महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव में सामने आया ,,,,जिसमे श्रम  एंव युवा कल्याण मंत्री भैयालाल राजवाङे मुख्य आतिथ्य के रुप में आना था। लेकिन कार्यक्रम के शुरुआत के पहले ही कालेज में बाहरी जिलो के कुछ छुटभैये नेता,,  पानठेला और चौक चौराहो पर राजनिति करने वाले तथाकथित नेताओ के साथ महाविद्यालय पहुंच गए और एन एस यु आई कार्यकर्ताओ के नाम पर कालेज गेट में विरोध प्रदर्शन करने लगे।
विरोध किस बात ता हो रहा था ये शायद भाडे में लाए गए ज्यादातर छुटभैया नेताओ को पता ही नही था। लेकिन अपने उत्तेजना के नशे में मदमस्त इन कार्यकर्ताओ नें न्यूज कवरेज कर रहे मिडिया कर्मीयो से भी दुर्व्यवहार करने लगे । जिसके बाद एन एस यु आई कार्यकर्ताओ के प्रदर्शन का मिडिया ने बहिष्कार भी कर दिया । मीडिया से हो रही बदसलूकी को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने श्रम मंत्री भैयालाल राजवाङे के पहुंचने से पहले ही प्रदर्शनकारीयो को मौके से खदेङ दिया ।इधर छुटभैया नेताओ की गुण्डागर्दी किसी तरह समाप्त हुई और वार्षिकोत्सव में पहुंचे श्रम मंत्री ने छात्रो को संबोधित किया और कालेजchhut bhaiya netao ka virodh (4) के विकास के लिए खेल सामग्री समेत इन्डोर स्टेडियम बनाने कि भी घोषणा की , साथ ही छात्र छात्राओ को प्रमाण पत्र भी दिए ।
वही एन.एस.यु.आई कार्यकर्ताओ द्वारा विरोध प्रदर्शन को लेकर महाविद्यालय कि छात्र संघ अध्यक्ष ने बताया कि एन.एस.यु आई कार्यकर्ता आए दिन महाविद्यालय के विकास मे बाधा पहुंचाने के मकसद से विरोध करते रहते है जो अपने छुटभैयै राजनिति के घमंड मे चुर मिडिया को भी कुछ नही समझते,,,वही महाविद्यालय के जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष मुकेश गर्ग ने मिडिया के साथ किए गए दुर्व्यवहार कि निंदा करते हुए एन.एस.यु.आई कार्यकर्ताओ  के हरकतो को उनका संस्कार बताया,,,,तो दुसरी ओर श्रम मंत्री ने कालेज मे पढने वाले सभी छात्र संगठनो को पढाई कि सलाह देते हुए ,,महाविद्यालय के विकास मे अपनी भूमिका निभाने कि बात करते नजर आए ।