अम्बिकापुर बिलासपुर मुख्य मार्ग छठवें दिन भी बंद..बारिश ने रोका मरम्मत का काम

उदयपुर ( क्रान्ति रावत) अम्बिकापुर बिलासपुर मुख्य मार्ग पर उदयपुर से लगभग 17 किलोमीटर दूर शिवनगर स्थित अटेम नदी में डायवर्सन के लिए बने अस्थायी पुल के बह जाने से सोमवार रात 8 बजे से आवागमन पूरी तरह ठप्प है जो कि आज छठवें दिन भी लगातार बंद रहा। सोमवार को पहाड़ी क्षेत्रों में सुबह से ही लगातार भारी बारिश होने से अटेम नदी में स्थित अस्थायी पुल के बह जाने के बाद से अस्थायी पुल को दुबारा बनाए जाने के प्रयास जारी है।

बीच बीच में भारी बारिश से मरम्मत के कार्य में बाधा आ रही है। शुक्रवार को दोपहर बाद कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल और सरगुजा एस.पी. आर.एस.नायक ने पुल के मरम्मत कार्य का जायजा लिया और सड़क निर्माण में लगे कंपनी के अधिकारियों को पुल के जल्द निर्माण के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। मौके पर मौजूद निर्माण कंपनी के सीनियर प्रोजेक्टर मैनेजर एम.व्ही.यादव ने प्रशासनिक अधिकारियों को शनिवार तक मार्ग मरम्मत कार्य पूर्ण होने का भरोसा दिलाया था परंतु रात से ही हो रही बारिश ने मरम्मत कार्य में ऐसा खलल डाला कि पुल का काम पूरा होने में अभी तीन से चार दिन का समय और लगने की संभावना है।

शनिवार को अटेम नदी में पानी का बहाव फिर से तेज होने के कारण काम में गति नही आ सकी। बल्कि नदी में पानी के तेज बहाव ने पुल बनाने में लगे ह्यूम पाईप को नुकसान पहुंचाया है। फिलिंग के लिए भरी गई मिट्टी का कुछ हिस्सा भी पानी में बह गया है। सड़क में डाली गई मिट्टी भारी कीचड़ में तब्दील हो गई जिससे मरम्मत कार्य में लगे वाहनों को आने जाने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क कब तक आवागमन के लिए चालु हो पाएगा यह बारिश की स्थिति पर निर्भर होगा। फिर भी कम से दो तीन दिनों का समय लगना संभावित है। फिलहाल भारी वाहनों को छोड़कर कुछ यात्री बसों और अन्य छोटी वाहनें परिवर्तित गुमगा, कोटेरबुड़ा, परसा से साल्ही मोड़ होकर चल रही है। इसी तरह बिलासपुर की ओर से आने वाली हल्की वाहनें साल्ही मोड़ से परसा कोटेरबुड़ा से गुमगा मुख्य मार्ग पर होकर चल रही है।