तेज आंधी तूफ़ान के शिकार हुए कई गांव.. चार दर्जन से अधिक घरों के उड़े छत..

सुकमा. ज़िले के छिंदगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले कई ग्राम तेज आंधी तूफान के शिकार हुए. बीते 30 मार्च की देर शाम आये इस तेज आंधी तूफान में कई लोगों की छत ही उड़ गई और ग्रामीणों का काफी नुकसान हुआ. कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के खतरे के कारण लगे लॉकडाउन के कारण लोग घरों में ही थे. हालांकि राहत की बात है कि इस तूफान से किसी प्रकार की जनहानी नहीं हुई है.

तूफान से घरों की छत उड़ने की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया. कलेक्टर चंदन कुमार ने छिंदगढ़ तहसीलदार रुपेश मरकाम द्वारा छिंदगढ़ तहसील के ग्रामो गुडरा, उरमापाल, धोबनपाल, नेतानार, कस्तूरी में आये आंधी तूफान से  क्षतिग्रस्त हुए मकानों के लिए 49 ग्रामीणों को आरबीसी 6-4 के तहत 2 लाख 40 हजार 500 रुपये का चेक पंचायत प्रतिनिधियों के उपस्थिति में ग्राम गुडरा में वितरित किया गया.

सुकमा में लगातार मौसम खराब हो रहा है. गरज के साथ बारिश भी हो रही है. बीते मंगलवार की शाम 4 बजे सुकमा जिला मुख्यालय में आसमान में बादल छाए और बिजली कड़क के साथ बारिश भी हुई. साथ ही प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है कि आने वाले कुछ दिनों में और भी बारिश हो सकती है. लोगों को घरों में ही रहने की हिदायद दी गई है.