इस April Fool पर भूल कर भी ना करें ऐसी ग़लती.. हो सकती है कड़ी कार्रवाई .. सरकार ने दी शख़्त हिदायत!..

रायपुर. अप्रैल फूल पर गलत जानकारी देना या फेक मैसेज फ़ैलाना आपको बड़ी मुश्किल में डाल सकती है. अफवाह फैलाने पर छत्तीसगढ़ सरकार सख्त कार्रवाई की तैयारी कर रही है. जरूरत है कि अप्रैल फूल के दिन ऐसी कोई खबर या मैसेज खासकर कोरोना वायरस को लेकर बिल्कुल भी ना फैलाए. अगर किसी ने ऐसा किया तो कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. राज्य सरकार ने अप्रैल फूल के दिन सूबे की जनता से संयम और सतर्कता बरतने की अपील की है. गलत और भ्रामक सूचनाओं के आदान-प्रदान पर कड़ी कार्रवाई की सख्त हिदायत जारी कर दी गई है.

राज्य शासन ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि एक अप्रैल को लोगों को अप्रैल फूल बनाने में किसी भी तरह की अफवाह या भ्रमक समाचार नहीं फैलाने का आग्रह किया है. भ्रामक समाचार फैलाए जाने पर संबंधित के कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

राज्य शासन ने अपील की है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लॉकडाउन किया गया है. सभी नागरिक अपने घरों में ही रहें और कोरोना एडवाइजरी का पूरी तरह से पालन करें. जरूरी काम या राशन सामग्री की खरीदी के लिए प्रशासन द्वारा निर्धारित समय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सामग्री खरीदी की जाए. सख्त हिदायत दी गई है कि लॉकडाउन में धारा 144 का उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News