CG News: 10वीं बोर्ड परीक्षा में टीचर ने करवाया नकल, VIDEO VIRAL आप भी देखिए

मनेंद्रगढ़. जिला मुख्यालय मनेन्द्रगढ़ में संचालित दसवीं बोर्ड की परीक्षा के दौरान शिक्षिका द्वारा नकल कराए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद अब व्यवस्था में सवालिया निशान खड़े हुए हैं। वीडियो में साफ साफ दिखाई दे रहा है कि शिक्षिका किस तरह व्यवस्था का मजाक उड़ा रही हैं। इस सम्बन्ध में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इस मामले में केंद्राध्यक्ष व नकल कराने वाली शिक्षिका को तत्काल निलंबित किए जाने की मांग की है।

सिविल लाइन इलाके में संचालित सरस्वती शिशु मंदिर में 10वीं बोर्ड (10th Board Exam) का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस स्कूल में शा. कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय शिक्षा विभाग, गुरुकुल स्कूल व ब्लॉसम स्कूल के कक्षा दसवीं (class 10th) के छात्र छात्राएं छात्राओं का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस परीक्षा केंद्र में 144 छात्रों बैठने की व्यवस्था की गई है, जिसमें 6 छात्र अनुपस्थित रहे। 17 मार्च शुक्रवार को कक्षा दसवीं का सोशल साइंस का पेपर था, परीक्षा समाप्त होने के बाद इस केंद्र का एक वीडियो तेजी से वायरल होने लगा, जिसमें शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय मनेंद्रगढ़ की शिक्षिका सुनीता कोल द्वारा परीक्षा कक्ष में छात्रों को खुलेआम नकल कराई जा रही थी। इस बारे में जब हमने केंद्र अध्यक्ष एल टोप्पो से बातचीत की तो उनका कहना था कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं। वहीं कलेक्टर पी एस ध्रुव से इस संबंध में चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि वीडियो को देखने के बाद ही कुछ कर पाएंगे अगर कोई वीडियो वायरल हुआ है तो वह जिला शिक्षा अधिकारी से जांच करवा कर कार्यवाही करेंगे।

वायरल वीडियो (Viral Video) में साफ देखा जा सकता है की शिक्षिका सुनीता कोल किस तरह नकल करवा रहीं हैं। हैरत वाली बात तो यह है कि उनके द्वारा पूरा परचा ही हल करवाया जा रहा है। जिस प्रकार बोर्ड परीक्षा में शिक्षका बेशर्मी के साथ नकल करवा रही है, उससे साफ है कि इस परीक्षा केंद्र में नकल माफिया सक्रिय हैं। ऐसे में अब जरुरी है कि जिस जिस कक्ष में सुनीता कोल मैडम कि ड्यूटी लगी थी उस कक्ष के परीक्षार्थियों की कापी का मूल्यांकन विशेषज्ञओं द्वारा कराया जाए। देखिए वीडियो –