Chhattisgarh Politics: मनेंद्रगढ विधानसभा से महापौर दावेदार रही बबीता ने की दावेदारी, जानिए क्या कहा

Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur News: छत्तीसगढ़ में नवंबर माह में चुनाव होने को हैं। जिसको लेकर राजनीति फिज़ाओ में माहौल गर्म हैं। मनेन्द्रगढ़ विधानसभा अनारक्षित सीट होने के कारण यहाँ काफ़ी संख्या में काँग्रेस, बीजेपी व अन्य दलों के लोग अपनी अपनी दावेदारी के ताल ठोक रहे हैं। काँग्रेस में जहाँ ब्लॉक में आवेदन लिए जा रहे हैं, कई दावेदारो ने अपने समर्थकों के साथ ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष को अपनी उम्मीदवारी के लिए आवेदन प्रस्तुत किया हैं।

जिसमें मनेन्द्रगढ़ विधानसभा के लिए चिरमिरी नगर निगम से महापौर पद की दावेदार रही काँग्रेस की महिला नेत्री बबीता सिंह ने विगत दिनों ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष चिरमिरी सुभाष कश्यप को दावेदारी सम्बन्धी आवेदन जमा किया। काँग्रेस नेत्री बबीता सिंह क्षेत्र में एक चिर-परिचित नाम हैं और तेज़तर्रार महिला नेत्री में उनका नाम शुमार होता हैं। गत महापौर चुनाव में वे काँग्रेस की सबसे प्रमुख दावेदार थी, लेकिन क्षेत्रीय विधायक डॉ विनय जायसवाल ने अपनी पत्नी कंचन जायसवाल को महापौर बनाने में सफलता पाई।

बबीता सिंह दो दशकों से काँग्रेस की राजनीति में सक्रिय महिला चेहरा हैं। वर्तमान में महिला नेत्री बबीता सिंह काँग्रेस संगठन में विभिन्न पदों छत्तीसगढ़ प्रदेश महिला काँग्रेस में प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्रभारी कोरबा लोकसभा महिला काँग्रेस व अविभाजित जिला काँग्रेस कमेटी कोरिया में उपाध्यक्ष के साथ-साथ नगर निगम चिरमिरी में पार्षद हैं।

अपनी दावेदारी के सम्बंध में बबीता सिंह का कहना हैं कि वे काँग्रेस की एक निष्ठवान कार्यकर्ता हैं और हमेशा पार्टी के निर्णय का सम्मान किया हैं। मैं छत्तीसगढ़ महिला काँग्रेस में 10 सालों से प्रदेश महासचिव व वर्तमान में वरिष्ठ उपाध्यक्ष हूँ। जैसा कि हमारे नेता राहुल गाँधी की मंशा हैं कि महिलाओं को वाजिब भागीदारी मिले। यदि पार्टी बतौर महिला प्रत्याशी मेरे नाम पर विचार करती हैं तो ये एक जमीनी कार्यकर्ता का सम्मान होगा। बहरहाल टिकट के तमाम दावेदारों में चिरमिरी निगम क्षेत्र से महिला दावेदारों में बबीता सिंह का नाम प्रमुख हैं। जिसकी वजह 15 सालों से जिला से लेकर प्रदेश महिला काँग्रेस संगठन में उनकी सक्रिय भागीदारी रही हैं।