सराहनीय पहल : मदरसो और मस्जिदो से शुरु हुआ आतंकवाद का विरोध

सूरजपुर
पिछले कुछ महीनो में देश समेत पूरे विश्व में आतंकवाद की घटनाएं बढ रही है।  जिसका अब पूरी दुनिया विरोध करने लगी है।  ऐसे में सूरजपुर जिले का मुस्लिम समुदाय भी आतंकवाद के विरोध में खडा हो गया है।  और मुस्लिम समुदाय आतंकी संगठनों के खिलाफ एक जुट हो चुका है। जिसके तहत अब मदरसा और मस्जिद में आतंकवाद विरोधी बैनर पोस्टर लगाकर आतंकवाद का विरोध शुरु हो गया है ।
आतंकवाद का कोई मजहब नही होता है ,, लेकिन देश समेत अन्य देशो में जिस तरह से एक समुदाय विशेष पर आतंकवादी गतिविधियो का आरोप लगता रहा है। उसे देखते हुए जिले के मुस्लिम समुदाय नें आतंकवाद के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करना शुरु कर दिया है। और समुदाय के लोग जान चुके है कि आतंकवाद का विरोध मस्जिद और मदरसो में बच्चो को आतंकवाद के विरोध की तालिम देकर किया जा सकता है। लिहाजा इसी बात की गांठ बांध कर ही सूरजपुर जिले की मस्जिद, मदरसो और ईदगाह में आतंकवाद के खिलाफ पोस्टर बैनर लगाकर आम लोगो को जागरुक किया जा रहा है।  इतना ही नहीं मदरसो में इस्लाम , भाईचारा और अमन चैन कायम रखने का पैगाम की तालीम भी दी जा रही है । आलम ये है कि मुस्लिम समुदाय के छात्र आंतकवाद के विरोध कि तालिम पाकर,,  भविष्य में देश कि तरक्की में अपनी अहम भूमिका निभाने की बात दमदारी से कहते नजर आ रहे है। index 2
सूरजपुर के ग्रामीण अंचलो और नगरो के मस्जिद मदरसो और इदगाह में जहां आतंकवाद के विरोध में बैनर पोस्टर लगा कर आंतकवाद के विरोध का मुस्लिम समुदाय नें बीडा उठाया है । तो वही जिले के मुस्लिम समुदाय के लोगों नें देश के प्रति निष्ठा और समर्पण के लिए प्रवचनो और नमाज के माध्यम से आतंकवाद के विरोध में पैगाम देना शुरु कर दिया है । और समुदाय के लोगो नें आतंकवाद का कोई मजहब नही होता और भटके हुए कुछ लोगो को भी सही राह में लाने को अपना मकसद बना लिया है ।
देश भक्ति कि भावना से छोटे से सूरजपुर जिले के ग्रामीण अंचलो में भी आतंकवाद विरोधी मुहिम तेज करने कि पहल मुस्लिम समुदाय के द्वारा किया जाना एक सराहनीय पहल है । बहरहाल  मदरसो में बच्चो को आतंकवाद विरोधी  तालीम देकर नई पीढी के बेहतर भविष्य की कल्पना करना मुस्लिम समुदाय के लिए ही नही बल्कि सभी धर्मो के लिए एक सीख है।