संकुल केंद्र मंगारी की छात्रा कुमारी पूजा संभाग में आई अव्वल

बतौली (फटफट न्यूज़)- प्रशांत खेमरिया

Ambikapur News: जिले के बतौली विकासखंड के संकुल केंद्र मंगारी के प्राथमिक शाला कोरवा पारा, कपाटबहरी की छात्रा कुमारी पूजा कोरवा, कक्षा चौथी संभाग स्तर में स्पीड रीडिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित हुई है। शुरू से ही प्रतिभाशाली पूजा इससे पहले भी जिले में प्रथम आ चुकी है। छात्रा ने इसका श्रेय स्कूल के प्रधान पाठक आनंदराम और शिक्षिका संगीता सिंह को दिया है जिन्होंने लगातार मेहनत कर बच्चे को इस काबिल बनाया। बच्चे के माता पिता भी संवेदनशीलता के साथ घर में निरंतर उसकी देखरेख किया करते हैं।

गौरतलब है कि, इन दिनों बच्चों में प्रतिभा विकास हेतु विभिन्न तरह के आयोजन कराए जा रहे हैं। इसी क्रम में स्पीड रीडिंग प्रतियोगिता भी कराई गई थी। प्रारंभ में संकुल स्तर पर चयन के बाद छात्रा का चयन जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता के लिए हुआ था। अब छात्रा का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। संकुल केंद्र मंगारी के समन्वयक लव गुप्ता ने बताया कि लगातार मार्गदर्शन देने व प्रेरित करने का परिणाम अब सामने है। संकुल में शैक्षणिक प्रतियोगिता निरंतर आयोजित होती रहती है। संकुल के अन्य शालाओं में भी शैक्षणिक कार्य गतिमान है। संकुल केंद्र मंगारी में कई नवाचार इससे पहले भी हुए हैं।वर्तमान में बस्ता मुक्त विद्यालय का संचालन कक्षा पहली से आठवीं तक किया जा रहा है।

बीइओ शरदचंद्र मेशपाल, बीपीओ उमेश गुप्ता, एबीइओ smt इंदु तिर्की, बीआरसी महेश ठाकुर जी ने बच्चे को शुभकामना दी हैं। विकास खंड शिक्षा अधिकारी शरद चन्द्र मेष पाल ने कहा कि छात्रा ने क्षेत्र का नाम गौरवान्वित किया है। स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं का मार्गदर्शन सार्थक सिद्ध हुआ है। अन्य बच्चे की इस उपलब्धि से प्रेरणा लेंगे।